1 महिला समेत 3 नक्सली मुठभेड़ में ढेर
1 महिला समेत 3 नक्सली मुठभेड़ में ढेर
Share:

छत्तीसगढ़/ नारायणपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में एक मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 1 महिला नक्सली समेत 3 नक्सलियों को ढेर कर दिया . वहीँ मुठभेड़ में 4 से 5 नक्सलियों के घायल होने की जानकारी मिली है. इस ऑपरेशन में पुलिस, DRG और ITBP जैसे सुरक्षा बलों ने सयुंक्त रूप से भागीदारी की.

नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि जिले के धौड़ाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुलेंगा और टिरकानार गांव के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसी के आधार पर ही नक्सलियों को घेरने की योजना बनाई गई. उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों की टीम सुलेंगा और टिरकानार गांव के जंगल में पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया . इसी दौरान नक्सलियों ने पुलिस और सुरक्षा बलों पर फ़ायरिंग शुरू कर दी. इसके सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. कुछ देर तक दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई. कुछ देर बाद नक्सली वहां से भाग गए.

पुलिस और सुरक्षा बलों ने जंगल में लगभग 3 किलोमीटर तक नक्सलियों का पीछा भी किया. लेकिन नक्सली वहां से भाग निकलने में कामयाब रहे. घटना स्थल से 1 महिला नक्सली समेत नक्सलियों के शव बरामद हुए.

मौके से एक इंसास रायफल, एक 315 बोर रायफल, एक 12 बोर बंदूक, दो भरमार बंदूक और अन्य नक्सली सामान बरामद किया गया. पुलिस ने मृतक नक्सलियों के शव कब्जे में ले लिए. और उनकी शिनाख्त की कार्रवाई शुरू कर दी. 

SP मीणा ने बताया कि इस मुठभेड़ के लिए जिला रिजर्व समूह, विशेष कार्य बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और जिला बल को मिलाकर एक संयुक्त टीम बनाई गई थी. उन्होंने बताया कि इस टीम में लगभग 700 जवान शामिल थे. मीणा के मुताबिक इस मुठभेड़ में 4 से 5 नक्सलियों के घायल होने की जानकारी मिली है, 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -