कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में आए 3 नन्हे नए मेहमान
कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में आए 3 नन्हे नए मेहमान
Share:

इंदौर। कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में फिर से शेर के शावकों की किलकारियां गुंजी है। बीते दिनों 3 शावकों को शेरनी सुंदरी के द्वारा जन्म दिया गया है। कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में आए नए मेहमानो की तस्वीर पोस्ट करते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने लिखा सुंदरी दो साल पहले भी दो शावकों को जन्म दे चुकी है। अब फिर से उसने इंदौर के लिए नया आकर्षण दिया है।

मीडिया से बात चित के दौरान महापौर ने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रायसों से ही प्रदेश में चितो और शेरों की संख्या में वृद्धि हुई है। टाइगर स्टेट का दर्जा भी मध्यप्रदेश को मिला है। पिछली बार भी सुंदरी ने 2 शावकों को जन्म दिया था। जिससे एक्सचेंज में दूसरे प्राणियों को संग्रहालय में लाया गया था। जिसमे दुर्लभ प्रजातियों के पक्षी, बंदर और एनाकोंडा इंदौर ज़ू में लाया गया था।

इंदौर के कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में जाने के लिए देश के नागरिको के लिए 20 रूपये टिकट है। वहीं, अंदर जाने के बाद दुर्लभ प्रजाति की चिड़ियाओं को और सापों की प्रजातियों को देखने के लिए अंदर से ही अलग टिकट लेने होते है। वहीं डीएसएलआर कैमरा से फोटो लेने के लिए 100 रुपये और स्लिम कैमरा से फोटो लेने के लिए 50 तक का भुगतान भी करना होता है।

पुलिस के हत्थे चढ़ा सट्टेबाज, पांच लाख नगद समेत कई सामान जब्त

UP-MP समेत 17 ठिकानों पर NIA ने मारा एक साथ छापा

पुलिस और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई में जब्त की 21 लाख की शराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -