गुफा में छिपे थे आतंकी, एनकाउंटर में 3 की मौत
गुफा में छिपे थे आतंकी, एनकाउंटर में 3 की मौत
Share:

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आतंकी के विरूद्ध सेना को बड़ी सफलता मिल गई। सेना द्वारा एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार दिया गया। जिन आतंकियों को मार दिया गया था वे जैश ए मोहम्मद से जुड़ गए थे। बताया गया है कि इन आतंकियों में एक व्यक्ति पाकिस्तान का था। जबकि दूसरे 2 आतंकी कश्मीर के निवासी थे। इन कश्मीरियों के नाम मुख्तयार बमद और परवेज अहमद बताया गया है। इन आतंकियों को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार ये आतंकी अमरनाथ यात्रा के यात्रियों पर हमला करने की तैयारी में थे।

कुछ समय पहले ही त्राल में लश्कर ए तैयबा के कमांउर अबू दुजाना व जाकिर मूसा की बैठक हुई थी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को गुफा से बाहर निकलने के लिए आंसू गैस के गोलों तक का उपयोग किया। इन तीनों की बैठक में ये लोग शामिल हुए थे। माना जा रहा है कि जैश ए मोहम्मद अपनी पैठ जमाने का प्रयास कर रहा है। जो आतंकी पाकिस्तान का नागरिक बताया गया है उसका नाम हसन भाई है। ये आतंकी किसी बड़ी वारदात में थे।

कुछ ही दिन पूर्व त्राल में लश्कर कमांडर अबू दुजाना व जाकिर मूसा की सीक्रेट बैठक आयोजित की गई थी। यह माना गया कि ये तीनों इस बैठक में शामिल हुए थे। बीते एक माह से तीनों आतंकी त्राल के जंगल में पहाड़ी के ऊपर करीब 40 फीट बड़ी गुफा में निवास कर रहे थे। जब इस गुफा की तलाशी ली गई तो आतंकियों के निवास करने का भोजन करने का विशेष प्रबंध किया गया था।

गुफा में करीब एक माह का राशन मिला था। इस गुफा में कुछ बन्द कमरे बनाए गए थे। सोफे तक रखे गए थे। इसके अलावा योगा मैट और निजी उपयोग के लिए पर्दे तक लगाए गए थे। सुरक्षा बल पर एक आतंकी ने एलपीजी सिलेंडर तक फैंक दिया,इतना ही नहीं आतंकियों ने अपने हाथ में हैंड ग्रेनेड निकाल लिया था और सुरक्षाबलों को अपशब्द कह दिए। एनकाउंटर में आतंकी मारे गए। आतंकियों से अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए थे।

NSA अजित डोभाल पहुंचेंगे बीजिंग, ब्रिक्स की बैठक में लेंगे भाग

कश्मीरी पंडित के अंतिम संस्कार में शामिल हुए मुसलमान

आतंकियों ने CRPF टीम पर ग्रेनेड से किया हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -