NSA अजित डोभाल पहुंचेंगे बीजिंग, ब्रिक्स की बैठक में लेंगे भाग
NSA अजित डोभाल पहुंचेंगे बीजिंग, ब्रिक्स की बैठक में लेंगे भाग
Share:

नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल 26 जुलाई और 27 जुलाई को बीजिंग पहुंचेंगे। इतना ही नहीं अजित डोभाल ब्रिक्स देश से एनएसए की बैठक में भागीदारी ले सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार चीन के स्टेट काउंसलर यांग जिची से भेंट की जा सकती है। दरअसल भारत व सिक्किम में चीन के ही साथ सीमा विवाद हुआ था। सीमा विवाद पर कूटनीतिक हल निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच हेम्बर्ग में विभिन्न मसलों पर चर्चा हुई थी। चीन द्वारा कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच भेंट केवल औपचारिक ही हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा नई दिल्ली में विपक्ष की बैठक आयोजित की गई है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह विपक्षी दलों की स्थिति से अवगत करवाऐंगे। उक्त बैठक का उद्देश्य 17 जुलाई से प्रारंभ होने वाले मानसून सत्र से प्रारंभ हो रहा है। गौरतलब है कि चीन ने सिक्किम में डोकलाम क्षेत्र में भारत के क्षेत्र में अतिक्रमण कर यहां सड़क निर्माण कार्य किया। चीन और भारत के बीच काफी तनाव व्याप्त हो गया था।

26 जुलाई को चीन पहुंचेंगे NSA डोभाल

अमरनाथ यात्रा के दौरान मरने वालो के लिए केंद्र सरकार ने किया आर्थिक मदद का एलान

लश्कर का आतंकी इस्माइल कर रहा था आतंकियों पर अंधाधुंध फायरिंग

अमरनाथ में आतंकी हमला, 7 की मौत कई घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -