गुजरात में अहमद पटेल की राह कठिन, बीजेपी ने कांग्रेस के बागी सचेतक को टिकट दिया
गुजरात में अहमद पटेल की राह कठिन, बीजेपी ने कांग्रेस के बागी सचेतक को टिकट दिया
Share:

नई दिल्ली : गुजरात में शंकर सिंह वाघेला के कांग्रेस विद्रोह के समर्थन में गुजरात में कांग्रेस के तीन विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और मुख्य सचेतक के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए . इस घटना ने अहमद पटेल का राज्यसभा में पहुंचना मुश्किल कर दिया है, क्योंकि भाजपा ने कांग्रेस के बागी सचेतक को राज्य सभा के लिए नामित किया है. इससे अहमद पटेल की राह मुश्किल हो गई है.

गौरतलब है कि गुजरात में पहले शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस से दामन छुड़ाया .अब गुजरात में कांग्रेस के तीन विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और मुख्य सचेतक के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. कांग्रेस विधायकों के पाला बदलने से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल का राज्यसभा में पहुंचना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि सिद्धपुर से विधायक मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत को भाजपा ने राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए नामित किया है, जिसके लिए अहमद पटेल ने अपना नामांकन भरा है. जबकि दो अन्य सीटों के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पार्टी के मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत कांग्रेस के बागी नेता शंकर सिंह वाघेला के रिश्तेदार हैं. इसके अलावा इस्तीफा देने वाले दो अन्य विधायक विरमगम से तेजश्री पटेल तथा विजापुर से विधायक पीआई पटेल हैं. तीनों विधायकों ने गुरुवार दोपहर विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा को अपना इस्तीफा सौंपकर भाजपा में शामिल हो गए. इससे कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

यह भी देखें

हत्या के बाद गुजरात में भड़की हिंसा, हाईवे पर वाहनो में लगाई आग, इंटरनेट सेवा बंद

गुजरात के कोने कोने में पानी बिजली से पहुंचाऐंगे विकास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -