रईस अमहद की मौत के बाद, सेना की फायरिंग में मरने वालों की संख्या हुई 3
रईस अमहद की मौत के बाद, सेना की फायरिंग में मरने वालों की संख्या हुई 3
Share:

श्रीनगर : सेना की शोपियां जिले में शनिवार को हुई गोलीबारी में घायल हुए 19 वर्षीय रईस अमहद ने बुधवार को दम तोड़ दिया. अहमद की मौत की बाद घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है. इस घटना के सम्बन्ध में शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (SAIMS) ने जानकारी देते हुए कहा की अहमद को शनिवार को अस्पताल में दाखिल कराया था जहां बुधवार को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

गौरतलब है कि शनिवार को गानोपोरा गांव में सेना के जवानो पर प्रदर्शनकारियों ने धावा बोल दिया था जिसके जवाब में सेना ने गोलीबारी की थी. इस गोलीबारी में जावेद अहमद और सुहैल अहमद मारे गए थे और रईस अहमद गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसे इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया था. अब अहमद की मौत से मरने की संख्या 3 हो गई.

वही इस घटना के मामले में सेना का कहना है कि सेना के जवानो ने आत्मरक्षा के लिए गोलीबारी की थी क्योकि प्रदर्शनकारियों के हमले में एक कनिष्ठ स्तर का अधिकारी बेहोश हो गया था. वहीँ जम्मू पुलिस ने सेना के जवानो के खिलाफ हत्या के प्रकरण के रूप में FIR दर्ज की है. इस पर बीजेपी ने प्राथमिकी को वापस लेने की मांग की. जबकि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती का कहना है की नागरिकों की मौत हुई है और इसकी जांच तार्किक आधार पर की जायेगी. इस घटना के सम्बन्ध में राज्य सरकार ने मजिस्ट्रेट जाँच के आदेश जारी किये हैं.

भूकंप के बाद जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी

सेना के खिलाफ दर्ज एफआईआर वापस लें - स्वामी

पाक की नापाक हरकत, फिर तोडा संघर्ष विराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -