चलन से बाहर नोटों के साथ 3 आरोपी धराये
चलन से बाहर नोटों के साथ 3 आरोपी धराये
Share:

वाराणसी : बंद हुए नोटों के पकड़े जाने का सिलसिला लगातार जारी है. पहले मेरठ फिर कानपुर और अलीगढ़ के बाद अब बनारस से यूपी पुलिस ने तीन लोग को धर दबोचा है. इन तीनो के पास से बंद हो चुकी पुरानी करेंसी (500-1000 के नोट) मिली. पुलिस ने बताया कि इनके पास से 14 लाख रुपए की बंद हो चुकी पुरानी करेंसी बरामद की गई है.

 चेतगंज क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र तिवारी ने बुधवार मीडिया से बात करते हुए जानकारी दी कि मंगलवार देर रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि लक्सा इलाके में कुछ लोग पुराने नोटों के साथ आने वाले हैं. इस पर पुलिस ने चेकिंग तेज कर दी. इसी बीच गिरिजाघर के पास चेकिंग के दौरान पुलिस ने तीन लोगों को देखा तो उन्हें रोकना चाहा, लेकिन वह भागने लगे, जिस पर पुलिस ने उनका पीछा कर उन्हें धर दबोचा.

इनके पास से चलन से बाहर हो चुके 14 लाख के पुराने नोट बरामद हुए. गिरफ्तार लोगों की पहचान लक्सा निवासी रितेश केशरी, राकेश थवानी और पंकज सरावगी के रूप में हुई. इन्होंने एक प्रतिशत कमीशन लेकर पुराने नोट बदलने की बात स्वीकार की है.

वहीँ सीओ ने जानकारी दी कि रितेश नाम के शख्स की कटे-फटे नोटों को बदलने की दुकान है और यह शख्स पहले भी पुराने नोटों को बदलने का काम भी कर चुका है. इसी के चलते वह अब इन 14 लाख रुपये के बंद हुए नोटों को बदलने की जुगत में था. लेकिन इससे पहले कि वह अपने मकसद में कामयाब हो पता पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -