सरकारी सख्तीः बिहार में 28 IAS और 11 IPS का हुआ तबादला
सरकारी सख्तीः बिहार में 28 IAS और 11 IPS का हुआ तबादला
Share:

पटना : बिहार में नई सरकार के गठन होते ही सरकार अपने उपर लगे दागों को साफ करने में जुट गई है। सरकार ने कानून व्यवस्था में सख्ती दिखाते हुए पटना समेत 11 जिलों के डीएम और 6 जिलों के एसपी को बदल डाला है अर्थात उनका स्थानांतरण कर दिया गया है। साथ ही इन जगहों पर नए अधिकारियों की नियुक्ति भी कर दी गई है।

पटना, कटिहार, पूर्णिया, मधुबनी, दरभंगा, कैमूर, गया, रोहतास, लखीसराय, सुपौल, किशनगंज जिले में नये जिलाधिकारिय़ों की नियुक्ति की गई हैं। सरकार ने सात सब डिवीजनों में भी नए एसडीओ बहाल किए है। इसके अलावा 11 IPS और 28 IAS अधिकारियों को भी बदल दिया गया है। पटना, सुपौल, गया, पटना ग्रामीण, लखीसराय और शिवहर जिले के IPS अधिकारियों को बदला गया है।

पटना के वरीय आरक्षी अधीक्षक विकास वैभव की जगह गया के एसएसपी मनु महाराज को एक बार फिर पटना का सीनियर एसपी बनाया गया है। बता दें कि दो दिन पहले ही मनु महाराज को पटना व गया रेलवे जंक्शन उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसमें जाँच के दौरान पता चला था कि यह किसी सर फिरे आसिक की करतूत थी। शिवहर में एक दिन पहले ही खुलेआम भरी दुपहरिया में एक इंजीनियर की हत्या हुई थी, जिसे गंबीरता से लेते हुए वहाँ के एसपी को भी हटाया गया है। उनकी जगह महिला आइपीएस स्वपना मेशराम को लाया गया है।

पटना SSP विकास वैभव को आइजी प्रशिक्षण का सहायक बनाया गया है। कुमार एकले, एसपी इओयू को सुपौल का एसपी बनाया गया है। गया एसपी मनु महाराज को पटना का SSP बनाया गया है। ललन मोहन प्रसाद को ग्रामीण एसपी पटना का प्रभार दिया गया है। गरिमा मल्लिक, ग्रामीण एसपी पटना को SSP बनाया गया है। पंकज कुमार राज, एसपी विशेष शाखा को पटना भेजा गया है। अशोक कुमार को लखीसराय का एसपी बनाया गया है।

किम शर्मा, एसपी सुपौल को समादेष्टा बीएमपी 12 और 7 में भेजा गया है। अश्विनी कुमार, एसपी शिवहर को समादेष्टा,बीएमपी-14 में भेजा गया है। दीपक वर्णवाल एसपी लखीसराय को एसपी विशेष शाखा, सुरक्षा में भेजा गया है और स्वपना मेशराम को एसपी शिवहर बनाया गया है। बता दें कि बिहार चुनाव के पहले से ही महागठबंधन पर जंगलराज का आरोप लगता आया है। विपक्षी बार-बार इसी के जरिए महागठजोड़ पर हमला बोल रहे थे। सरकार इसी टैग को मिटाने का प्रयास करने की जुगत में जुटी है।
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -