इंदौर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 2715 पहुंची संक्रमितों की संख्या

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का असर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है. शहर में दिन पर दिन कोरोना के नए मामलें सामने आते जा रहे है. वहीं, अब इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2715 पहुंच गई है. कोरोना का संक्रमण शहर में बीते चार दिनों से एक ही जैसी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. मंगलवार को 942 सैंपलों की जांच हुई जिनमें से 78 नए मरीज मिले है. यानी संक्रमण की दर 8 फीसद बनी हुई है. इसको मिलाकर संक्रमितों की संख्या 2715 हो गई है. वहीं अब तक दो मरीजों की मौत की पुष्टि हुई.  

हालांकि इसके साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 105 हो गई है. अब तक 1174 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को 391 सैंपल लिए गए. इससे साफ है कि स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग की संख्या बढ़ा दी है. इसके पहले रविवार और सोमवार को सैंपल की संख्या 500 भी पार नहीं कर पा रही थी. इससे स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़े होने लगे थे.

बता दें की शहर में कोरोना वायरस के इलाज के लिए चिन्हित रेड जोन अस्पतालों में भर्ती 200 से अधिक मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है. इनकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त होते ही इन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. पिछले दिनों जारी गाइडलाइन के मुताबिक पॉजिटिव आने वाले ऐसे मरीज जिनमें दस दिन तक कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं, उन्हें भी डिस्चार्ज करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. एमटीएच अस्पताल के प्रभारी डॉ. वीपी पांडेय के मुताबिक अन्य मरीजों के साथ ही ऐसे मरीजों को भी डिस्चार्ज करना शुरू कर दिया गया है. ऐसे मरीजों को घर में अलग रहने की सलाह दी जा रही है. वहीं उपचार भी अलग से दिया जा रहा है. किसी तरह की परेशानी होने पर सूचना व होम क्वारंटाइन रहने निर्देश दिए गए हैं.

यूपी की 'बस पॉलिटिक्स' में कूदे अखिलेश, कहा- पहले अपना फिटनेस सर्टिफिकेट दे भाजपा सरकार

कांग्रेस ने दी बसों की गलत जानकारी, धोखाधड़ी के आरोप में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय लल्लू गिरफ्तार

इंदौर: मोहम्मद यूनुस ने तोड़ा लॉकडाउन, गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर लोगों ने बरसाए पत्थर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -