उत्तराखंड त्रासदी में 26 लोगों की मौत, 200 से अधिक लोग अब भी लापता
उत्तराखंड त्रासदी में 26 लोगों की मौत, 200 से अधिक लोग अब भी लापता
Share:

देहरादून: चमोली के तपोवन आई आपदा में सरकारी आंकड़ों के अनुसार, अब तक 26 शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं हादसे के बाद से लगभग 200 से अधिक लोग लापता हैं, जिसमें से यूपी और बिहार लोग शामिल है। सोमवार शाम तक रेस्क्यू टीम 130 मीटर टनल के भीतर तक पहुंची चुकी है। चमोली में राहत और बचाव कार्य जारी है और सुरंग में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। रेस्क्यू टीम में आर्मी, ITBP और BRO की टीमें शामिल हैं। 

उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने कहा है कि सुरंग में थोड़ा और आगे बढ़े हैं, अभी टनल खुली नहीं है। हमें उम्मीद है कि दोपहर तक सुरंग खुल जाएगी। इस बीच उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आपदा में जख्मी हुए लोगों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे, जहां पर उन्होंने घायलों का हाल जाना और उन्हें फल वितरित किए। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, 'जिन 12 घायलों को रेस्क्यू किया गया है, वो ITBP के इस अस्पताल में एडमिट हैं, सभी ठीक हैं।' उन्होंने बताया कि शरीर में बहुत दर्द है। डॉक्टरों का कहना है कि ये धीरे-धीरे ठीक हो जाएगा। जो 360 परिवार पुल के ढहने की वजह से ज़िले से कट गए हैं, मैं उनसे संपर्क करने जा रहा हूं।

सुरंग में फंसे लोगों को निकालने के लिए रावत ने कहा कि, 'ये रणनीति बनी है कि टनल में दो मशीनों से काम लिया जा सकता है ताकि जल्दी लोगों को रेस्क्यू किया जा सके। टनल के भीतर 30-35 लोगों के फंसे होने की संभावना है, उन तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।' इसके साथ ही सीएम त्रिवेंद्र ने चमोली ज़िले में ग्लेशियर टूटने से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने जो बिडेन भारत-अमेरिका नियम आधारित अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था को प्रतिबद्ध करने के लिए की वार्ता

शेयर बाजार में आई बहार, बढ़त पर खुला बाजार

आखिर क्यों वायरस के मामले में आज भी झूठ बोल रहा चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -