अमेरिका में स्कूल खोलना प्रशासन को पड़ा भारी, एक साथ संक्रमित हुए 250 बच्चे और शिक्षक
अमेरिका में स्कूल खोलना प्रशासन को पड़ा भारी, एक साथ संक्रमित हुए 250 बच्चे और शिक्षक
Share:

वाशिंगटन: कोविड-19 के बाद से भारत में शैक्षणिक संस्थाएं बंद हैं, यहां तक कि वार्षिक परीक्षाएं नहीं रद्द कर दी गई हैं. लम्बे वक़्त से स्कूलों के बंद होने से स्कूल प्रबंधन परेशान हैं वहीं उच्चतर कक्षाओं के विद्यार्थी भी अपने भविष्य को लेकर चिंतित हो रहे है. भारत सरकार भी स्कूलों को धीरे-धीरे खोलने की बात कह रहे है. वहीं अमेरिका से स्कूलों को खोले जाले की खबर सुनने को मिली है. कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में अमेरिका भी मौजूद है. 

अब वहां स्कूल के बच्चों पर भी इस जानलेवा महामारी के कहर का असर देखने को मिल रहा है. अमेरिका के जॉर्जिया जिले में स्कूल खुलने के महज 1 हफ्ते के अंदर 250 से अधिक छात्र और शिक्षक कोविड-19  पॉजिटिव पाए गए हैं. एटलांटा के चेरोकी काउंटी स्कूल ने अपनी वेबसाइट पर कोविड-19 के इन केस की जानकारी दी है. शुक्रवार तक पहली से 12वीं कक्षा तक के 11 छात्र कोविड के संक्रमण की चपेट में आ गए है. संक्रमितों की संख्या स्कूल में बढ़कर 250 तक पहुंच गई. जिसके उपरान्त एहतियातन स्कूल के ऐसे छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया जा रहा है. छात्रों को इस दौरान ऑनलाइन निर्देश दिए जाने वाले है.

जंहा इस बात का पता चला है कि बच्चे ने सोमवार को स्कूल जाना आरम्भ किया था और संक्रमित  पाए जाने के उपरांत बुधवार को ही उसे घर भेजा जा चुका है. इस जिले में 40 स्कूलों में 4,800 से ज्यादा कर्मचारी और 42 हजार से ज्यादा छात्र हैं. यह घटना भारत सरकार के लिए सबक देने वाली है, अगर स्कूलों को खोलने का फैसला किया जा रहा है तो विशेष सतर्कता की आवश्यकता होगी.

वाशिंगटन में पार्टी के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी, 1 की मौत, 20 घायल

बेरूत ब्लास्ट के बाद से लेबनान में प्रदर्शन तेज, दूसरे कैबिनेट मंत्री ने दिया इस्तीफा

पाक के नेता का दावा, कहा- पूरे सिंध पर कब्जा करना चाहती है PAK सेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -