बेरूत ब्लास्ट के बाद से लेबनान में प्रदर्शन तेज, दूसरे कैबिनेट मंत्री ने दिया इस्तीफा
बेरूत ब्लास्ट के बाद से लेबनान में प्रदर्शन तेज, दूसरे कैबिनेट मंत्री ने दिया इस्तीफा
Share:

बेरूत: बेरूत में हुए विस्फोट के बाद से लेबनान में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी है. इस धमाके के बाद लेबनान में भड़के आक्रोश के बीच कटार डेमियनोस ऐसे दूसरे कैबिनेट मंत्री हैं जिन्होंने त्यागपत्र दे दिया है. पर्यावरण मंत्री डेमियनोस ने रविवार देर रात जारी किए गए एक बयान में कहा कि वह पीड़ितों के साथ एकजुटता दर्शाते हुए अपने मंत्री पद से त्यागपत्र दे रहे हैं. बेरूत ब्लास्ट में 160 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 6,000 लोग जख्मी हैं.

डेमियनोस ने लेबनान में सत्ताधारी प्रणाली को खराब बताते हुए कहा कि इसमें सुधार के कई अवसर बेकार चले गए. डेमियनोस ने रविवार को पहले ही त्यागपत्र की पेशकश कर दी थी. हालांकि वह लेबनान के पीएम हसन दीब के साथ चर्चा भी कर रहे थे. लेबनान में लोग धमाके के लिए लापरवाही और कुप्रबंधन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. सरकारी अधिकारियों के त्यागपत्र देने के आह्वान के बीच बेरूत में लोग जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच, रविवार को दूसरे कैबिनेट मंत्री ने अपना पद छोड़ दिया. इससे पहले, लेबनान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री मेनल अब्देल-समद ने त्यागपत्र दे दिया था.

आपको बता दें कि बेरूत में विस्फोट के बाद लगातार विरोध-प्रदर्शन जारी हैं. बेरूत में शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने लेबनानी मंत्रालयों को घेर लिया था. इससे पहले, लेबनान में प्रदर्शनकारियों और पुलिस में हाथापाई हो गई थी. संसद की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों में विवाद बढ़ गया था. जिसके बाद प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए आंसू गैस दागने पड़े थे.

पाक के नेता का दावा, कहा- पूरे सिंध पर कब्जा करना चाहती है PAK सेना

विश्व शेर दिवस: देश के साथ-साथ विदेशों में भी गूँज रही भारतीय सिंहों की दहाड़

US में भारत व वियतनाम के लोगों ने चीन के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -