आतंकियों की धमकी के बाद भी आए SPO के लिए 25 हजार आवेदन
आतंकियों की धमकी के बाद भी आए SPO के लिए 25 हजार आवेदन
Share:

श्रीनगर : एक ओर कश्मीरियों को पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के माध्यम से भड़काया जा रहा है तो दूसरी ओर भारत इन कश्मीरियों की प्रगति का रास्ता खोल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक कह चुके हैं कि कश्मीर का विकास उनकी प्राथमिकता में है और कश्मीरी युवकों के लिए रोजगार सृजित करने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। इसी बीच यह जानकारी सामने आने से हजारों युवाओं में उत्साह है।

दरअसल कश्मीर में विशेष पुलिस अधिकारी के 10000 पद के लिए कश्मीरी युवाओं के 25000 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इस मामले में अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी दी कि 10 जिलो में एसपीओ के पद हेतु 25 हजार आवेदन मिले हैं। दरअसल कश्मीर में बढ़ती हिंसा और अशांति को लेकर सुरक्षा बल और पुलिस व्यवस्था बनाने में लगे थे लेकिन पुलिस को और अधिक बलवान करने के लिए 22 सितंबर को 10 हजार एसपीओ को नियुक्त करने का आदेश केंद्र सरकार ने जारी किया था।

इसी सिलसिले में युवकों से आवेदन आमंत्रित किए गए तो लगभग 25 हजार युवकों ने आवेदन प्रस्तुत किए। हालांकि आतंकियों ने इस भर्ती का विरोध किया है और कहा है कि एसपीओ बनने वाले युवकों को अंजाम भुगतना होगा। मगर इस धमकी के बाद भी बड़े पैमाने पर कश्मीरी युवकों ने भर्ती अभियान में भाग लिया हैं जिससे आतंकियों के  हौंसले पस्त हो गए हैं।

PM मोदी ने कही 'मन की बात', कहा: उरी हमले के दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -