राजधानी में 24 घंटे चलेगा ओलंपिक
राजधानी में 24 घंटे चलेगा ओलंपिक
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक के लिये भारतीय दल को बधाई देते हुए खेलमंत्री विजय गोयल ने कहा कि 5 अगस्त से शुरू होने जा रहे ओलंपिक के दौरान दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अहम स्थानों पर बड़ी स्क्रीनों पर चौबीसों घंटे ये खेल दिखाये जायेंगे। खेल मंत्रालय के पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार मीडिया से बाद करते हुए गोयल ने कहा, ओलंपिक का माहौल बनाने के लिये 5 से 21 अगस्त तक होने वाले इन खेलों के दौरान दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर बड़ी स्क्रीनें लगाई जायेंगी।

इनमें कनाट प्लेस का सेंट्रल पार्क, चांदनी चौक शामिल है । इन पर चौबीसों घंटे ओलंपिक खेल दिखाये जायेंगे। उन्होंने कहा ,‘मेरे लिये यह गर्व की बात है कि रियो ओलंपिक से ठीक पहले मुझे खेल मंत्री बनाया गया है। इस बार खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ ने मिलकर बेहतरीन तैयारी कराई है और सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों से पूरा सहयोग मिला है।’ उन्होंने कहा ,खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम (टीओपी) परियोजना के तहत खिलाड़ियों को देश विदेश में अभ्यास और कोचिंग की सर्वश्रेष्ठ सुविधायें मुहैया कराई गई है।

भारत का सबसे बड़ा 122 सदस्यीय दल इन खेलों की 40 स्पर्धाओं में भाग लेगा । गोयल ने हालांकि पदकों की संभावना के बारे में कुछ कहने से इनकार किया। उन्होंने कहा ,मुझसे यह मत पूछिये कि कितने पदक मिलेंगे । मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि हमारे खिलाड़ियों और कोचों ने काफी मेहनत की है और प्रदर्शन अच्छा होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -