अनंतनाग में एक बजे तक 23% मतदान, महबूबा भी है उम्मीदवार
अनंतनाग में एक बजे तक 23% मतदान, महबूबा भी है उम्मीदवार
Share:

अनंतनाग : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आज सुबह 7 बजे से ही उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है। दोपहर एक बजे तक 23 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। राज्य विधानसभा में इटर करने के लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद खुद चुनावी मैदान में उतरी है। महबूबा को कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवार कड़ी टक्कर दे रहे है। वोटिंग से पहले आतंकियों की धमकियों को देखते हुए पोलिंग बूथ पर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। सुबह से ही मतदान को लेकर वोटरों में उत्साह देखा जा रहा था।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती सईद के निधन के बाद उपचुनाव की नौबत आई है। अनंतबाग इलाके में बड़ी संख्या में कश्मीरी पंडित भी वोटर है ।उपचुनाव के पहले से ही राज्य में कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को लेकर सरकारी नीतियों की चर्चा रही, जो कहीं न कहीं महबूबा सरकार को लाभ पहुंचा सकती है।

दूसरी ओर अलगाववादी नेताओँ ने वहां की आवामा से उपचुनाव का बहिष्कार करने की अपील की है। आतंकी संगठनों ने भी लोगों को धमकी दी है कि वो चुनाव से दूर रहें। सुरक्षा को देखते हुए अर्द्ध सैनिक बल की 6 कंपनियों को तैनात किया गया है। महबूबा के अलावा कुल 7 उम्मीदवार मैदान में है। कांग्रेस की ओर से हिलाल अहमद शाह और एनसी की ओर से इफ्तेखार हुसैन शामिल है। पूरे विधानसभा क्षेत्र में कुल 84,000 वोटर्स है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -