बिल्ली को छर्रे मारकर उतारा मौत के घाट, FIR दर्ज
बिल्ली को छर्रे मारकर उतारा मौत के घाट, FIR दर्ज
Share:

ठाणे. महाराष्ट्र के ठाणे में एक बिल्ली को पड़ोस में ही रहने वाले एक शख्स ने बंदूक से छर्रा चलाकर मार डाला. इस बिल्ली का नाम है चिंटू आरोपी ने बिल्ली को तीन छर्रे मारे. छर्रे लगने के बाद बिल्ली को घर के लोग तुरंत ही जानवरों के खिलाफ होने वाले अत्याचार रोकने वाली संस्था TSPCA के पास ले गए जहां पर बिल्ली के शरीर में घुसे छर्रो को निकालने का काफी प्रयास किया गया परन्तु अत्यधिक मात्रा में खून बहने से बिल्ली की मौत हो गई. इस मामले में बिल्ली को पालने वाले परिवार ने आरोपी शख्स के विरुद्ध कोई भी मामला दर्ज नही कराया है परन्तु जानवरों के खिलाफ होने वाले अत्याचार को  रोकने वाली संस्था TSPCA के एक सदस्य ने इसकी शिकायत पुलिस को कर दी.

रोबोडी में रहने वाली शहनाज सैय्यद की घरेलू बिल्ली पर पड़ोस में ही रहने वाले 22 साल के युवक काशिद हिदायत अली सैय्यद ने बंदूक से छर्रा चलाकर हमला कर दिया. जब बिल्ली को शहनाज TSPCA पहुंची तो बिल्ली की मौत हो गई इस मामले में शकुंतला मजूमदार जो की TSPCA की संस्थापक अध्यक्ष है उन्होंने अपने बयान में कहा कि आरोपी युवक ने जानवरों के प्रति इतनी क्रूरता दिखाई है. रहीम शेख जो कि शहनाज के परिचित है उन्होंने कहा कि शहनाज के पास कई बिल्लियां हैं तथा आरोपी ने पहले भी कई बार इन जानवरो पर हमला किया है. जिसके बाद  TSPCA के सदस्य संजीव दीघे ने राबोडी पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई।

व आरोपी व्यक्ति पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 119 (जानवरों के प्रति क्रूरता दिखाना, बॉम्बे ऐक्ट) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में  TSPCA की संस्थापक अध्यक्ष शकुंतला मजूमदार ने कहा कि उस युवक ने पहले भी ऐसा किया है। इसीलिए हमने शिकायत दर्ज कराई है. मजूमदार ने कहा कि इस तरह की क्रूरता की अनदेखी नहीं होनी चाहिए। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए. पुलिस ने आरोपी युवक को नोटिस देकर 72 घंटो के अंदर खुद को पुलिस के हवाले करने के लिए कहा है.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -