22 KYMCO ने लॉन्च की ये शानदार स्कूटर, जानिए कीमत

22 KYMCO ने लॉन्च की ये शानदार स्कूटर, जानिए कीमत

भारतीय बाजार में 22 KYMCO कंपनी ने तीन स्कूटर्स की लॉन्चिंग के साथ एंट्री मारी है. इनमें iFlow नाम का एक इलेक्ट्रिक स्कूटर, जबकि Like 200 और X-Town 300i नाम के दो अन्य पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर हैं. इनकी कीमत क्रमश: 90 हजार, 1.30 लाख और 2.30 लाख रुपये है. इनकी बिक्री सितंबर से शुरू होगी. शुरुआत में कंपनी देश के छह शहरों- नई दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता और अहमदाबाद में इन्हें बेचेगी. इन शहरों में 14 डीलरशिप होंगी. अगले तीन सालों में 300 टच पॉइंट्स के साथ कंपनी की योजना देश भर में डीलरशिप नेटवर्क स्थापित करने की  है. आइये जानते पूरी जानकारी विस्तार से 

इन बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने Honda Activa 125 से उठाया पर्दा

एलन केओ जो 22 KYMCO के चेयरमैन है ने कहा कि इलेक्ट्रिक स्कूटर आईफ्लो को भारत में ही बनाया जाएगा. दोनों अन्य स्कूटर लाइक 200 और एक्स-टाउन 300आई को इम्पोर्ट किया जाएगा. हालांकि, आईफ्लो भी पूरी तरह भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं होगा, क्योंकि इसके बैटरी और मोटर जैसे पार्ट्स चीन से इंपोर्ट किए जाएंगे. स्कूटरों की लॉन्चिंग के अलावा कंपनी ने पूरे भारत में अपना चार्जिंग नेटवर्क (IONEX) स्थापित करने की योजना की भी जानकारी दी. कंपनी ने कहा है कि हर शहर में 40 IONEX चार्ज पॉइंट होंगे.

Mahindra Centuro से Hero Splendor iSMART कितनी है अलग, जानिए तुलना

​आईफ्लो इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी ने इस खास इलेक्ट्रिक स्कूटर में रीजनरेटिव ब्रेकिंग, क्लाउड कनेक्टिविटी, रिवर्स, क्रूज और ड्रैग राइडिंग मोड्स, हिल असिस्ट, ऐप-बेस्ड स्मार्ट फंक्शन्स, एलईडी लाइट्स और सीबीएस जैसे फीचर्स हैं. इसका इलेक्ट्रिक मोटर 2100W की अधिकतम पावर जनरेट करता है. स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है. दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. आईफ्लो 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है.

Platina 110 H-Gear या Splendor iSMART में से कौन सी बाइक खरीदी के लिए है बेस्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार आईफ्लो इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो बैटरी लगाई जा सकती हैं. फुल चार्ज होने पर एक बैटरी 40 किलोमीटर का रेंज देती है. स्कूटर की कीमत में बैटरी शामिल नहीं है और यह बिना बैटरी के मिलेगा. कंपनी लीज सिस्टम के तहत बैटरी सप्लाई करेगी यानी बैटरी डिस्चार्ज होने पर आप इसे कंपनी के नजदीकी चार्ज पॉइंट से बदलकर नई फुल चार्ज बैटरी ले सकते हैं. इसके लिए प्रति बैटरी प्रति माह आपको 500 रुपये देने होंगे.लाइक 200 रेट्रो-मॉडर्न स्कूटर है. इसमें 163cc का इंजन दिया गया है. इसमें दिए गए स्टोरेज स्पेस में दो फुल-फेस हेलमेट रखे जा सकते हैं. स्कूटर की स्टाइलिंग इंटरनैशनल मॉडल लाइक 150 स्कूटर की तरह है.

TVS Sport से Hero Splendor iSMART कितनी है धांसू, जानिए तुलना

bajaj discover 110 से Hero Splendor iSMART कितनी है अलग, ये है तुलना

भारत में Ducati की Hypermotard 950 हुई पेश, इन खूबियों से होगी लैस