तूफ़ान से गिरा 215 साल पुराना पेड़, जड़ से निकली हैरान कर देने वाली चीज़
तूफ़ान से गिरा 215 साल पुराना पेड़, जड़ से निकली हैरान कर देने वाली चीज़
Share:

जानकारी दे दें, आयरलैंड में पिछले दिनों तूफ़ान में एक 215 साल पुराना पेड़ गिर गया और यह पेड़ जड़ सहित जमीन पर आ गया. इसके गिरते ही उसकी जड़ें बाहर निकल आईं. इतना ही नहीं इसके अजीब घटना भी हुई है. इसे सुनकर किसी को भी यक़ीन नहीं होगा बल्कि हैरानी होगी. दरअसल, इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों को कुछ ऐसा दिखा कि उन्होंने तुरंत पुलिस बुला ली. जब पुलिस पहुंची तो पुलिस के भी होश उड़ गए. आइये आपको भी  देते हैं इसके बारे में. 

दरअसल, उस पेड़ की जड के नीचे एक आधा कंकाल मिला. पुलिस को भी इस मामले की बात समझ नहीं आई तो उन्होंने वैज्ञानिको को फोन कर दिया खबर पाकर जब वैज्ञानिक वहां पहुंचे तो वह भी जड़ से निकले अजीबो गरीब कंकाल को देखकर हैरान रह गए. उनको यह समझ नहीं आ रहा था कि यह कंकाल आखिर किसका है. इसके बाद वहां पुलिस पहुंची और जाँच पड़ताल की. जब वैज्ञानिकों को इसकी खबर मिली तो कई वैज्ञानिको ने कार्बन डेटिंग तरीके से यह पता लगाया कि जिस व्यक्ति का यह कंकाल है उसकी मौत के समय उसकी उम्र 17-20 साल की होगी. 

वहीं उन्होंने आइसोटोप पद्धति से यह पता लगाया कि यह कंकाल 1000 साल पुराना है. जब कंकाल के हड्डियों की और जांच की गई तो यह पता लगाया गया कि इस व्यक्ति के शरीर को काटा गया था. हैरानी की बात होगी कि इसके शरीर को काटने के बाद इसके हाथ भी काटे गए थे. वहीं वैज्ञानिकों ने इस बात की भी पुष्टि कर दी कि इस व्यक्ति की मौत नेचुरल नहीं हुई थी, बल्कि इसकी मौत या तो किसी रंजिश के कारण हुई है या तो इस व्यक्ति की मौत कोई कठोर सजा देने के कारण हुई थी.  

सूटकेस का वजन हो गया था ज्यादा, तो पैसे बचाने के लिए शख्स ने किया ऐसा काम

भारतीय पुरुषों ने की एक दूसरे से शादी, एक ने दुल्हन की तरह निभाई रस्में

Europe के इस सबसे बड़े फेस्टिवल में एन्जॉय करती महिला की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -