बिहार में बाढ़ से 21 लोगों की मौत, लगभग 7 लाख लोग प्रभावित
बिहार में बाढ़ से 21 लोगों की मौत, लगभग 7 लाख लोग प्रभावित
Share:

पटना: बिहार में इन दिनों बाढ़ के कारण कई इलाकों में कोहराम मचा हुआ है। कई नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैंं। बिहार में बाढ़ की वजह से  69,03,640 लोग प्रभावित हुए हैं जबकि 21 लोगों की जान गई है। राज्य सरकार के मुताबिक, बिहार में कई जिलों को प्रभावित करने वाली बाढ़ से निपटने के लिए अब तक राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) और SDRF की 33 टीमों को काम पर लगाया गया है।

NDRF और SDRF की सभी टीमें बाढ़ प्रभावित जिलों में बचाव और राहत कार्य में लगी हुईं हैं। राज्य सरकार द्वारा गुरुवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, कई जिलों में ढेरों राहत शिविर स्थापित किया गया है, जबकि मौजूदा बाढ़ की स्थिति के बीच 1,402 सामुदायिक रसोईघर भी शुरू किए गए हैं। इस बीच, 12,239 लोग अब तक राहत शिविरों में पनाह ले रहे हैं। राज्य में बाढ़ से अब तक 23 जानवरों की जान जा चुकी है।

इससे पहले राज्य के सीएम  नीतीश कुमार ने राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों, खगड़िया, सहरसा और दरभंगा में नाव के पलटने की तीन घटनाओं में संवेदना प्रकट की थी और जिला प्रशासन को निर्देश दिया था कि वे मृतक के परिवार वालों को मुआवज़ा राशि प्रदान करें। सीएम नितीश ने बुधवार को राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा भी किया। सीएम नितीश ने दरभंगा में बाढ़ पीड़ितों के लिए बाढ़ राहत शिविर और सामुदायिक रसोईघर का भी मुआयना किया।

जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे Facebook के वर्कर्स, आर्थिक मदद भी देगी कंपनी

स्वतंत्रता दिवस : 15 अगस्त को ही क्यों मिली आजादी ?

नई शिक्षा नीति पर बोले पीएम मोदी, कहा- नए भारत का आधार बनेगी ये नीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -