मार्च में आएगी 2019 Honda Civic, लॉन्चिंग से पहले जानिए दमदार फीचर्स

प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनी होंडा अपनी दसवीं जनरेशन सिविक सेडान को लॉन्च करने की तैयारी में है. जानकारी के मुताबिक, कंपनी इसे मार्च माह में दुनिया के सामने पेश कर सकती हैं. इसके फीचर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो पता चलता हैं कि इसका मुकाबला स्कोडा ऑक्टाविया, हुंडई एलांट्रा और टोयोटा कोरोला एल्टिस से होना है. आइए जानते हैं इस कार के बारे में विस्तार से यह कार किस हद तक बाजार में सफल हो सकेगी.

इंजन...

पेट्रोल इंजन

पेट्रोल इंजन की बात की जाए तो स्कोडा ऑक्टाविया सेगमेंट में सबसे ज्यादा पावरफूल और टॉर्क जनरेट करने वाली कार है और वहीं सिविक स्कोडा ऑक्टाविया के 1.8-लीटर इंजन, हुंडई एलांट्रा और कोरोला एल्टिस की तुलना में ज्यादा माइलेज देने वाली कार साबित होती है. 

डीज़ल इंजन

पेट्रोल इंजन की तरह स्कोडा ऑक्टाविया का डीज़ल इंजन भी सेगमेंट में सबसे ज्यादा पावरफूल है औरहोंडा सिविक डीज़ल इंजन के साथ भी सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार साबित होगी. 

होंडा सिविक के फीचर...

इसके फीचर्स पर नजर डालें तो पता चलता है कि गाड़ी आधुनिक फीचर से लैस होगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, सिविक में 6-एयरबैग, 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच की कलर एमआईडी, ड्यूल-जोन ऑटोक्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, रिमोट इंजन स्टार्ट, लेन-वॉच कैमरा जैसे बेहतरीन फीचर होंगे. इतना ही नहीं इसमें कंपनी मल्टी-एंगल रियर व्यू कैमरा और 8-तरह से एडजस्ट होने वाली पावर ड्राइवर सीट भी दे रही हैं. फ़िलहाल इसकी कीमत को लेकर कोईए जानकारी सामने नहीं आई है. 

 

जल्द भारत आ रही है 2019 BMW S1000RR, कम्पनी ने किया ट्वीट

Tata Motors ने लखनऊ में शुरू की इलेक्ट्रिक बस सेवा, देश के अन्य शहरों में भी होगी शुरू

कार निर्माता कंपनिया अपने इन मॉडलों पर दे रही है भारी भरकम डिस्काउंट

TVS ने दी सैनिकों को अनोखी श्रृद्धांजलि, अब 'कारगिल' अवतार में उतारी Star City Plus

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -