केलांग में 12 साल बाद सबसे ठंडी रात, 2000 ट्रांसफार्मर हुए ठप
केलांग में 12 साल बाद सबसे ठंडी रात, 2000 ट्रांसफार्मर हुए ठप
Share:

हिमाचल में हुई भारी बर्फबारी से दो हजार से ज्यादा बिजली ट्रांसफार्मर ठप हो गए हैं। कुल्लू, लाहौल, किन्नौर और शिमला जिले के अधिकतर इलाकों में ब्लैक आउट हो गया है। वही बर्फीले इलाकों में कई जगह बीते पांच दिनों से अंधेरा पसरा हुआ है। इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को कड़कती ठंड में रातें गुजारना मुश्किल हो गया है। इसके अलावा स्कूल, दफ्तर जाने वाले बच्चे और कर्मचारी परेशान हैं। परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे विद्यार्थियों की समस्याएं भी बढ़ गई हैं। बीते बार बार तीन दिनों से शहर के कई क्षेत्रों में अंधेरा पसरा हुआ है। रामपुर के कई ग्रामीण इलाकों सहित ननखड़ी तहसील की 17 पंचायतों में बीते तीन दिन से विद्युत आपूर्ति बाधित है। रोहडू, चौपाल उपमंडल के ग्रामीण इलाकों में भी बिजली गुल है।

आनी में 90 ट्रांसफार्मर बंद हैं। नारकंडा, मतयाना, कचीनघाटी, फागू में भी बिजली सप्लाई ठप पड़ी है। किन्नौर में 231 ट्रांसफार्मर ठप हैं। वही काजा और स्पीति वैली पांच दिन से अंधेरे में है। सिरमौर में तीसरे दिन भी जनजीवन पटरी पर नहीं लौटा है। ट्रांसगिरि क्षेत्र में लगभग 102 ट्रांसफार्मर प्रभावित होने से 118 पंचायतों में अंधेरा पसरा है। नौहराधार व हरिपुरधार इलाके की 15 पंचायतों के लोग पेयजल किल्लत झेल रहे हैं। जिला कुल्लू में लगभग 200 बिजली के ट्रांसफार्मर जाम हो गए हैं। इससे कई गांवों में पांच दिनों से ब्लैक आउट है। वही किन्नौर जिला के कई क्षेत्रों में भी बिजली आपूर्ति ठप है। जिला सिरमौर के ट्रांसगिरि क्षेत्र में 102 ट्रांसफार्मर बंद हैं। क्षेत्र की 118 पंचायतों में अंधेरा पसरा है।

वही इसके साथ जिला कांगड़ा के दुर्गम क्षेत्र मुल्थान के 30 गांव अंधेरे में डूबे हुए हैं। क्षेत्र में 18 ट्रांसफार्मर अभी भी खराब हैं। विद्युत बोर्ड ने दो दिन में 68 ट्रांसफार्मर ठीक कर दिए हैं, जबकि अन्य ट्रांसफार्मर ठीक किए जा रहे हैं। बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक जेपी कालटा ने बताया कि ट्रांसफार्मरों को दुरुस्त करने का कार्य जारी है। जल्द सभी प्रभावित क्षेत्रों में सप्लाई सुचारू कर दी जाएगी।वहीं, जनजातीय क्षेत्र केलांग में 12 साल बाद सबसे ठंडी रात रिकॉर्ड हुई है। केलांग कान्यूनतम तापमान माइनस 17.6 डिग्री रहा। वर्ष 2008 में जनवरी में यहां का पारा माइनस 18 डिग्री सेल्सियस था। इसके अलावा , राजधानी शिमला सहित प्रदेश के नौ क्षेत्रों का रात का तापमान माइनस में पहुंच गया। नाहन में वीरवार रात को सबसे अधिक 6.1 डिग्री न्यूनतम पारा रिकॉर्ड हुआ। प्रदेश के अन्य सभी क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान इससे कम रहा।

TikTok में आ गया है बड़ा बग, कभी भी हैक हो सकता है आपका फ़ोन

उत्तराखंड में 2 दिन के बाद फिर बिगड़ा मौसम, बर्फबारी के कारण गंगोत्री-यमुनोत्री हाइवे बंद

भेल में फिर गुलदार का आतंक, निवाला बना मजदूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -