बीड़ी के लिए गांधी जी की राह पर चले 2000 कैदी!
बीड़ी के लिए गांधी जी की राह पर चले 2000 कैदी!
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के रायपुर केंद्रीय जेल में 2000 कैदियों ने गांधी जयंती से अनशन प्रारंभ कर दिया है। यह अनशन न तो जेल से आज़ाद करने को लेकर है और न ही जेल में भोजन, आदि की सुविधा देने को लेकर किया गया हैं यह अनशन तो किया जा रहा है बीड़ी के बंडल और तंबाकू को लेकर जी हां, यहां पर कैद कैदियों ने 16 सूत्रीय मांगें जेल प्रशासन के सामने रखी हैं। जिसमें तंबाकू और बीड़ी दिए जाने की मांग भी है।

इन मांगों को लेकर कैदियों ने भूखहड़ताल भी की और वे किचन की छत पर चढ़ गए। जब हंगामा बढ़ गया तो जेल में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। कैदियों द्वारा मांगों को लेकर अनशन पर बने रहने की बात कही गई है। कैदियों का मानना है कि मांगें पूरी होने के बाद ही वे अनशन तोड़ेंगे। कैदियों ने मांग की है कि उनकी जेल में बैरक बढ़े, टेलिफोन बूथ लगाया जाए, जेल में भोजन का स्तर भी सुधारा जाए, उन्हें तंबाकू और बीड़ी दी जाए, उन्हें परिजन से मिलने दिया जाए।

कैदियों ने मांग की कि आजीवन कारावास की सजा भुगतने वाले कैदियों को उनकी छुट्टी दी जाए, चोरी और मारपीट के आरोपियों को रिहाई दे दी जाए। सर्वोच्च न्यायालय की गाइड लाईन भी अपनाई जाए। गौरतलब है कि कैदियों का विरोध सोश्यल मीडिया में वायरल हो गया, जिसके बाद लोगों ने इसे लाईक किया और कई पोस्ट भी किए। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि इस मामले में जेल प्रशासन और संबंधित अधिकारियों से चर्चा की जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -