कुएं में मिला 200 साल से भी पुराना शिवलिंग, पूजा के लिए उमड़ी भीड़
कुएं में मिला 200 साल से भी पुराना शिवलिंग, पूजा के लिए उमड़ी भीड़
Share:

आजकल कई तरह के मामले सामने आ रहे हैं जो चौकाने वाले हैं। ऐसे में हाल ही में जी मामला सामने आया है वह शिवलिंग मिलने का है। जी दरअसल बीते दिनों ज्ञानवापी मस्जिद में कथित शिवलिंग मिलने को लेकर देशभर में वाद-विवाद छिड़ा हुआ है, और अब महाराष्ट्र के वाशिम जिले के करंजा शहर के एक कुएं में शिवलिंग का आकार मिला है, जिसे पुजारी ने शिवलिंग बताया है। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत शिवलिंग के कुएं में मिलने की खबर शहर में आग की तरह फैल गई और उसे देखने लोगों की भीड़ उमड़ रही है। जी दरअसल, मानसून को ध्यान में रखते हुए कारंजा शहर के तिलक चौक के एक कुएं के सफाई का काम चल रहा था।

यहाँ कीचड़ निकालते समय एक बड़ा सा शिवलिंग आकार मिला, जिसका वजन 30 से 35 किलोग्राम बताया जा रहा है। वहीं उसके बाद परिसर के लोगों ने कारंजा शहर में स्थित जगत जननी मां भवानी मंदिर के पुजारी अजय शर्मा को बुलाया। पुजारी ने आने के बाद कहा इस पत्थर का आकार शिवलिंग जैसा है और यह नर्मदेश्वर शिवलिंग होना चाहिए। उन्होंने इसे लगभग 200 सालों से ज्यादा पुराना बताया है। अब यह कहा जा रहा है कि कुआं करीब 60 फीट से ज्यादा गहरा और 100 सालों से अधिक पुराना है। जी हाँ और इस अनोखे पत्थर को पानी से साफ किया गया और पास के एक पेड़ के नीचे रखा गया है। अब शिव भक्तों ने सरकार से मांग की है कि वहां जल्दी से शिव मन्दिर बनवाया जाए।

आप सभी को बता दें कि कारंजा शहर के तहसीलदार धीरज मांजरे का कहना है कि उन्होंने इलाके में जाकर अनोखे पत्थर का निरीक्षण किया है और इस बात की जानकारी पुरातत्व विभाग को लिखित में भेजी है। अब इस अनोखे पत्थर का रहस्य पुरातत्व विभाग ही खोल पाएगा। इन सभी के बीच, पूरे शहर में यह बात फैली कि शहर के तिलक चौक के कुएं में एक प्राचीन शिवलिंग मिला है, और अब इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

प्रचंड गर्मी: युवक ने स्कूटी पर ही बना डाला डोसा, वीडियो वायरल

माँ बच्चे के लिए कुछ भी कर सकती है, ये वीडियो करता है साबित

VIDEO: फिल्मी अंदाज में लूट, चलती ट्रेन से लड़के ने छिना फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -