भाजपा की कैंपेनिंग से जुड़े गुजरात के 200 प्रोफेशनल्स

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अभी से तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। पार्टी अपनी रणनीति बनाने में जुटी है। पार्टी इसके लिए ब्रिलियंट माईंड के काॅन्सेप्ट पर कार्य कर रही है। इस काॅन्सेप्ट के तहत 200 प्रोफेशनल्स का दल जीत का फाॅर्मूला बनाने में लगा है। दरअसल जो दल भाजपा के लिए कैंपेनिंग में जुटा है वह पेशेवर लोगों का है इसमें प्रशांत किशोर की टक्कर के लोग शामिल हैं यदि यह ट्रुप सफल हो जाता है तो इसे ही 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कैंपेनिंग का जिम्मा सौंपा जा सकता है।

यह दल एसोसिएशन आॅफ ब्रिलियंट माईंड्स का नाम दिया गया है। कांग्रेस स्ट्रैटजिस्ट प्रशांत किशोर हैं वे यूपी में कांग्रेस को प्रोजेक्ट करने में लगे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की खाट पंचायत प्रशांत किशोर की रणनीति से ही निर्मित मानी जा रही है। भाजपा के दल में 200 पेशेवर हैं। इस दल से जुड़े सदस्य ने कहा कि दल में कोई भी हाई पोस्ट नहीं है सभी मिलकर काम करते हैं।

विशेषज्ञों के दल में अधिकांश आईआईटी व आईआईएम उत्तीर्ण हैं। दल फीडबैक देने के अलावा आइडिया देने का कार्य भी कर रही है। गौरतलब है कि एबीएम के काॅन्सेप्ट के ही साथ गुजरात के लड़कों ने भाजपा से जुड़ने की इच्छा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट भी की थी।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन युवाओं का प्रस्तुतिकरण देखा तो वे बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने टीम को आगे बातचीत के लिए अमित शाह तक पहुंचाया। इसके बाद अमित शाह ने इन युवाओं को उत्तरप्रदेश में भाजपा चुनाव के लिए कैंपेनिंग की जिम्मेदारी सौंप दी।

भारतीय जनता पार्टी के राज्य प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथ जुड़े प्रशांत किशोर भाजपा का भले ही विरोध कर रहे हैं लेकिन उनमें सामथ्र्य नहीं है कि वे भाजपा से कड़ी टक्कर ले लें। भाजपा पूर्ण बहुमत से विधानसभा चुनाव जीतेगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -