लखनऊ : भीषणतम अग्निकांड में जलकर खाक हुए 200 घर
लखनऊ : भीषणतम अग्निकांड में जलकर खाक हुए 200 घर
Share:

लखनऊ. उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बस्ती में आग लगने से तकरीबन दो सौ के करीब झुग्गी-झोपड़ीयां आग की भेँट चढ़ गई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना लखनऊ के बाजार खाला के ऐशबाग इलाके के हबीबनगर की गूदड़ बस्ती में गुरुवार की देर शाम को घटित हुई. दीपावली के कारण छोड़ी गई एक कैंडिल यहां की एक झोपडी में जा गिरी जिसके कारण आग भड़क गई व धीरे धीरे और भी बढ़ती गई. यह सभी झुग्गियां पन्नी व फुस से बनी हुई थी जिसके कारण आग ने काफी विकराल रूप धारण किया.

आग लगने की जानकारी लगते ही दमकल कर्मियों की गाड़ियां रात भर आग बुझाने में दौड़ती रही. आग बुझाने में दस घंटे से ज्यादा का समय लगा. इस भीषण अग्निकांड में 50 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर पूरी तरीके से राख हो गई। एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने अपनी जानकारी में कहा की किसी ने गुरुवार को शाम 7:30 बजे के आसपास कैंडिल जलाकर छोड़ी थी जो की कुछ देर आसमान में उड़ने के बाद हबीबनगर-ए की गूदड़ बस्ती के पश्चिमी छोर की एक झुग्गी पर जा गिरी जिसके कारण इतना बड़ा हादसा हो गया.

झुग्गीवासियों ने इस आग के विकराल रूप को देखते हुए. अपने जरूरत का सामान बाहर निकाला. इसी बीच इस आग ने पूरी गूदड़ बस्ती को अपनी चपेट में ले लिया. एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया की करीब दो सौ झुग्गी-झोपड़ियों में महिलाएं व बच्चों समेत करीब एक हजार लोग निवास करते थे.  इस अग्निकांड में दमकल की 35 गाड़ियों ने यह भीषणतम आग पर काबू पाया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -