बीस साल बाद पाकिस्तान कैबिनेट में, हिन्दू सांसद दर्शन लाल मंत्री बने
बीस साल बाद पाकिस्तान कैबिनेट में, हिन्दू सांसद दर्शन लाल मंत्री बने
Share:

नई दिल्ली : यह बड़े गर्व की बात है कि नवाज शरीफ के इस्तीफे के बाद पीएम बने शाहिद खाकन अब्बासी की कैबिनेट में एक हिंदू समाज के सांसद को भी जगह मिली है.इस बार कैबिनेट में हिंदू सांसद दर्शन लाल को भी शामिल किया गया है.बीस साल से भी ज्यादा समय के बाद किसी हिंदू सांसद को कैबिनेट में मंत्री बनाया गया है.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 47 सांसदों को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई, इनमें से 19 राज्यमंत्री हैं. शाहिद खाकन अब्बासी की कैबिनेट में जगह पाने वाले दर्शन लाल पिछले दो दशक से ज्यादा समय बाद शामिल किए जाने वाले पहले हिंदू हैं. अब्बासी की कैबिनेट में दर्शन लाल को पाकिस्तान के चारों प्रांतों के बीच समन्वय का प्रभारी बनाया गया है.

बता दें कि 65 वर्षीय लाल पेशे से डॉक्टर हैं और इन दिनों सिंध प्रांत में मीरपुर मथेलो शहर में प्रैक्टिस करते हैं. साल 2013 में वह पीएमएल-एन पार्टी के टिकट पर अल्पसंख्यक कोटे से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं.शाहिद खाकन अब्बासी की कैबिनेट में ख्वाजा आसिफ को विदेश मंत्री बनाया गया है. पाकिस्तान सरकार में वर्ष 2013 से ही कोई विदेश मंत्री नहीं था.पाकिस्तान की आखिरी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार थीं.

यह भी देखें

पाकिस्तान की पाठ्य पुस्तकों में, भारत के खिलाफ बोए जा रहे नफरत के बीज

पाक के नए PM ने ली शपथ, 2013 के बाद मिला पूर्णकालिक विदेश मंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -