तिरंगे में लिपटा पिता का शव देखती रही 2 वर्षीय मासूम, रुला देगी DSP हुमायूं भट्ट की कहानी
तिरंगे में लिपटा पिता का शव देखती रही 2 वर्षीय मासूम, रुला देगी DSP हुमायूं भट्ट की कहानी
Share:

अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ एक दुखद मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गए हैं। इसमें शामिल अधिकारियों में एक कर्नल, एक मेजर और एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शामिल हैं। अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन चला रहे सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने गोलियों से हमला कर दिया। मुठभेड़ के दौरान कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनाई और डीएसपी हुमायूं भट्ट ने अपनी जान दे दी। गोलीबारी के दौरान दो आतंकवादी भी ढेर हो गए। DSP हुमायूं भट्ट के परिवार में उनकी पत्नी और दो महीने की बेटी है। वह पिछले तीन वर्षों से जम्मू-कश्मीर पुलिस में डीएसपी के रूप में कार्यरत थे। उनके पिता, गुलाम हसन भट्ट, एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी और पूर्व DIG हैं। वे मूल रूप से पुलवामा जिले के रहने वाले हैं और वर्तमान में हुमहामा की एक कॉलोनी में रहते हैं। हुमायूं भट्ट की पिछले साल ही शादी हुई है और उनकी पत्नी प्रोफेसर हैं।

जब डीएसपी हुमायूं भट्ट के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया तो उनके पिता गुलाम हसन भट्ट ने उन्हें अंतिम विदाई दी। इस बीच, हुमायूँ भट्ट की दो महीने की बेटी शोक मनाने वालों से घिरी अपनी माँ की गोद से देख रही थी। डीएसपी की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में युवा और बुजुर्ग लोग कंधा देने के लिए उमड़े और दिवंगत अधिकारी के प्रति अपना सम्मान प्रकट किया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह और एडीजीपी विजय कुमार खुफिया सूचनाओं के आधार पर सेना और पुलिस अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से चलाए गए ऑपरेशन की निगरानी करते हुए, उस स्थान पर पहुंचे जहां मुठभेड़ हुई थी। इस ऑपरेशन के दौरान जब सुरक्षा बल एक इमारत पर चढ़े तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके परिणामस्वरूप कर्नल मनप्रीत सिंह की मौके पर ही जान चली गई। अन्य दो अधिकारी गोली लगने से घायल हो गए और उन्हें तुरंत श्रीनगर के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। एक अन्य सैनिक की स्थिति अज्ञात बनी हुई है, और आशंका है कि वह गंभीर रूप से घायल हो सकता है।

मुठभेड़ में शामिल आतंकवादी कथित तौर पर प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा और उसकी शाखा रेजिस्टेंस फ्रंट से जुड़े थे। सूत्रों के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन टीम इलाके में आतंकियों की गतिविधियों पर नजर रख रही थी, तभी मुठभेड़ हुई। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, 'जम्मू-कश्मीर से दुखद खबर, कोकेरनाग इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ संयुक्त अभियान में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक कर्नल, एक मेजर और एक डीएसपी शहीद हो गए हैं।' दक्षिण कश्मीर। डीएसपी हुमायूं भट्ट, मेजर आशीष धोनाई और कर्नल मनप्रीत सिंह आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवारों को इस कठिन समय को सहन करने की शक्ति मिले।" पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हिंसा के ऐसे कृत्यों के लिए कोई जगह नहीं है, और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की। भाजपा नेता अल्ताफ ठाकुर ने शहीद अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी।

पत्रकारों का भी 'बहिष्कार' करेगा I.N.D.I.A. गठबंधन! लिस्ट तैयार करने के लिए समिति गठित

महंगाई दर: दिल्ली में सबसे कम, राजस्थान में सबसे अधिक, जानिए आपके राज्य में क्या है हाल

'सरफरोश' में मुकेश ऋषि का कैरेक्टर परिवर्तन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -