धीरे-धीरे छिपकली बनती जा रही है ये लड़की
धीरे-धीरे छिपकली बनती जा रही है ये लड़की
Share:

दुनिया में ना जाने कितनी ही अजीब-अजीब तरह की बीमारियां हैं जो लोगों को हो जाती हैं और उसके बाद उन्हें समझ ही नहीं आता है कि इसका उपचार क्या होगा. जी हाँ, दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो अजीब-अजीब तरह की बीमारियों से ग्रसित हैं और उन्हें उनका इलाज नहीं पता. ऐसे में आज हम एक ऐसी ही बिमारी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकार आपको हैरानी होगी. जी दरअसल में एक ऐसी बिमारी की जिसमे इंसान का शरीर धीरे-धीरे छिपकली में तब्दील हो जाता है.

जी हाँ, यह बिमारी एक दो साल की लड़की शमा को हैं जो हर दिन इस बिमारी को झेल रही हैं. शमा के शरीर की खाल हर दिन उतर रही हैं और उस खाल की जगह उसके शरीर पर छिपकली की खाल आ रही हैं. शमा की माँ का कहना है कि इससे शमा को बहुत दर्द भी होता है और यह उसे बहुत दुर्लभ बिमारी लग चुकी हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि यह बिमारी दुनिया में छह लाख लोगों में से किसी एक में मिलती हैं जो शमा को हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि यह एक जेनेटिक बिमारी है.

इस बिमारी की वजह से शमा की आँखों पर बहुत असर पड़ रहा है वह अपनी आँखे नहीं खोल पाती और उसकी स्किन अब छिपकली की तरह होती जा रही हैं. डॉक्टर्स ने इस बिमारी को 'लैमेलर इक्थियोसिस' नाम दिया है. अब शमा की पूरी ज़िंदगी इसी में बीत जाएगी या फिर यह खत्म होगा यह तो आगे के समय में ही पता लगेगा.

ये शख्स अपनी हवस बुझाने के लिए घर ले आया सेक्स डॉल

यहाँ बना दी प्लास्टिक बोतल से विशाल ईमारत

टीशर्ट के ऊपर टंगी हुई शर्ट का आया नया फैशन, कीमत इतनी की दो IPhone खरीद लो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -