हवा में टकराए दक्षिण कोरियाई एयरफोर्स के दो विमान, 3 पायलटों की मौत
हवा में टकराए दक्षिण कोरियाई एयरफोर्स के दो विमान, 3 पायलटों की मौत
Share:

हाल ही में दक्षिण कोरिया से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ पर बहुत बड़ा हादसा हो गया। मिली जानकारी के तहत यहां दक्षिण कोरियाई एयरफोर्स के दो विमान ट्रेनिंग के दौरान हवा में टकरा गए। बताया जा रहा है इस हादसे में तीन पायलटों की मौत हो गई, जबकि एक घायल बताया जा रहा है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत आपातकालीन अधिकारियों ने बताया है कि, दक्षिण कोरियाई वायुसेना के दो विमान साचेओन में आज यानी शुक्रवार को ट्रेनिंग के दौरान हवा में टकरा गए। वहीं इस बड़े और गंभीर हादसे में तीन पायलटों की मौत हो गई, जबकि अभी एक जख्मी है।

वहीं इसके अलावा अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे के बाद तीन हेलिकॉप्टर्स, 20 वाहन और दर्जनों इमरजेंसी वर्कर्स हादसे वाली जगह पर रवाना हो गए। KT-1 ट्रेनी विमान टकराए- एक मशहूर समाचार एजेंसी का कहना है कि, दक्षिण कोरिया के एयरफोर्स ने भी दो KT-1 ट्रेनी विमान के टकराने की पुष्टि की है। हालांकि, बयान में यह भी कहा गया है कि वे ये पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि पायलट खुद को इजेक्ट करने में सफल रहे या नहीं। आप सभी को बता दें कि KT-1 टू सीटर विमान है। हालांकि, अब तक टकराने की वजह सामने नहीं आई है। वैसे यह कोई पहला हादसा नहीं है बल्कि इससे पहले जनवरी में दक्षिण कोरिया में एयरफोर्स का F-5E फाइटर जेट क्रैश हो गया था।

इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई थी। आप सभी को बता दें कि दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है और ऐसे में किसी भी संभावित आक्रमण को रोकने के लिए दक्षिण कोरिया के पास करीब 560,000 सैनिक हैं। वहीं, दूसरी तरफ उत्तर कोरिया के पास करीब 13 लाख सैनिक हैं। आपको बता दें कि यह दुनिया की सबसे बड़ी सेनाओं में एक है।

Video: भगवान का चमत्कार!, छत से गिरा बच्चा लेकिन नहीं आई खरोंच

शरीर पर आग लगाकर ऊंची इमारत से कूदा युवक, रोंगटे खड़े कर देगा वीडियो

जानिए कैसा रहने वाला है हिंदू नववर्ष?, सभी 9 ग्रहों की बदलेगी चाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -