जयपुर की 2 बेट‍ियों ने PM मोदी को ल‍िखा भावुक पत्र, मम्मी-पापा को लेकर की ये मांग
जयपुर की 2 बेट‍ियों ने PM मोदी को ल‍िखा भावुक पत्र, मम्मी-पापा को लेकर की ये मांग
Share:

जयपुर: राजस्थान के जयपुर में रह रही 12 वर्षीय अर्चिता एवं अर्चना की एक ऐसी कहानी बताने जा रही है जो इस समय सोशल मीडिया पर छाई हुई है। दोनों बहनें अपने माता-पिता के साथ रहकर पढ़ाई करना चाहती हैं, जिसके लिए उन्होंने देश के पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। अर्चना एवं अर्चिता भी चाहती हैं कि उनके पिता जयपुर आकर उनके साथ रहें, इसलिए दोनों बहनों ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी भेजी। चिट्ठी में उन्होंने लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी मेरा नाम अर्चिता एवं मेरी बहन का नाम अर्चना है। हम दोनों की उम्र 12 साल है। हम दोनों दिल्ली पब्लिक स्कूल, बांदीकूई में कक्षा 7वीं की छात्रा हैं। हम दोनों अपने चाचा-चाची के साथ रहते हैं। हमारे पिताजी का नाम श्री देवपाल मीना तथा मातादी का नाम श्रीमती हेमतला कुमारी मीना है। हमारे पिताजी पंचायक समिति चौहटन में सहायक लेखाधिकारी के पद पर काम करते हैं। और हमारी माताजी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवडा ब्लॉक, समदडी (बालोतरा) में शिक्षिका (लेवल-2, विषय-हिंदी) के पद पर काम करती है।

चिट्ठी में आगे लिखा कि हम दोनों बहनों को अपने माता-पिता की बहुत याद आती है तथा उनके बिना हमारा पढ़ाई करने का भी मन नहीं करता। हम दोनों चाहते हैं कि हमारे माता-पिता का तबादला जयपुर, राजस्थान हो जाए। तथा हम भी जयपुर अपने माता-पिता के साथ रहना चाहते हैं और वहां पढ़ाई करना चाहते हैं। हमने आपके कई अभियान जैसे- बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृध्दि योजना आदि सुने और देखे हैं। तथा हमें उनसे बहुत प्रेरणा प्राप्त हुई है। हमें भी हमारे माता-पिता के साथ रहना है तथा उनका नाम रोशन करना है। कृपया आप हमारे माता-पिता का स्थानातरण जगतपुरा, जयपुर कर दीजिए। हम आपके अत्यंत आभारी रहेंगे। चिट्ठी के पश्चात् दोनों बहनों ने धन्यवाद कर अपना नाम भी लिखा है।

बच्चियां चाहती हैं कि उनके पापा का स्थानंतरण जयपुर करवा दिया जाए जिससे उनका पूरा परिवार साथ में रहे। प्रधानमंत्री मोदी तक यह चिट्ठी पहुंची है या नहीं, इसकी अभी कोई खबर नहीं है। चिट्ठी के साथ-साथ दोनों बहनों ने अपने मम्मी पापा एवं अपने चित्र में बनाए हैं, जिसमें यह भी लिखा है कि वे अपनी मम्मी-पापा से कितने किलोमीटर दूर हैं। चित्र के मुताबिक, पापा चौहटन में रहते हैं तथा उससे 130 किमी दूर मम्मी समदड़ी में रहती हैं। इनसे 646 किमी दूर जयपुर में दोनों बेटिंयां रहती हैं। 

MP के इन 2 मासूम छात्रों ने जीता दिल, रास्ते में मिलें हजारों रुपए के नोट लेकर पहुंच गए थाने

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

'ऐसा बेटा मर जाए, उसे फांसी की सजा हो जाए', UP पुलिस पेपर लीक मामले में बोले आरोपी नीरज के पिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -