9 मार्च 2020: जब पीएम मोदी ने किया था 'जनता कर्फ्यू' का ऐलान, फिर डरा रहा कोरोना
9 मार्च 2020: जब पीएम मोदी ने किया था 'जनता कर्फ्यू' का ऐलान, फिर डरा रहा कोरोना
Share:

नई दिल्ली: देश में शुक्रवार 19 मार्च 2021 को एक दिन में कोरोना के 39,726 नए केस दर्ज किए गए हैं, जो कि इस साल एक दिन में संक्रमित मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के मामलों में लगातार नौवें दिन बढ़ोतरी हुई है। देश में अब भी 2,71,282 मरीज उपचार करा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ, इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की तादाद गिरकर 96.26 प्रतिशत रह गई है।

खास बात यह है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ही के दिन यानि 19 मार्च 2020 को देश को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था। उन्होंने साफ़ शब्दों में देश को कोरोना वायरस से सतर्क रहने का संदेश भी दिया था। पीएम मोदी ने संयम के साथ इस संकटपूर्ण स्थिति से मुकाबला करने का भी मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि जनता को धैर्य के साथ इस स्थिति का सामना करना होगा।  उन्होंने जनता कर्फ्यू का ऐलान करते हुए कहा था कि जो सरकारी सेवाओं में हैं, अस्पताल से जुड़े हैं, जन-प्रतिनिधि हैं, जो मीडिया कर्मी हैं, इनकी सक्रियता तो जरुरी है। किन्तु समाज के बाकी सभी लोगों को, खुद को शेष समाज से आइसोलेट कर लेना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि मेरा एक और आग्रह है कि हमारे परिवार में जो भी वरिष्ठ नागरिक हों, 65 वर्ष की उम्र के ऊपर के व्यक्ति हों, वो आने वाले कुछ हफ्ते तक घर से बाहर न निकलें। आज की पीढ़ी इससे बहुत परिचित नहीं होगी, किन्तु पुराने समय में जब युद्ध की स्थिति होती थी, तो गांव-गांव में ब्लैक आउट किया जाता था। इसके बाद पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करने का अनुरोध किया था। आज जब फिर एक दिन में 40 हज़ार के लगभग कोरोना केस सामने आए हैं, तो फिर से जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन के कयास लगना शुरू हो गए हैं। 

सामिया सुलुहू हसन ने तंजानिया की पहली महिला राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

बंगाल में 'फुल फॉर्म' में शिवराज, बोले - 'TMC का मतलब- टेरर, मर्डर और करप्शन'

असम में राहुल गांधी की हुंकार, बोले- अगर कांग्रेस जीती, तो राज्य में लागू नहीं करेंगे CAA

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -