दिल्ली मैराथन में हिस्सा लेंगे 18500 धावक, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी रेस
दिल्ली मैराथन में हिस्सा लेंगे 18500 धावक, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी रेस
Share:

नई दिल्ली मैराथन के पांचवें संस्करण के लिए रिकॉर्ड 18500 लोगों ने पंजीकरण करा लिया है. इस मैराथन को दिग्गज क्रिकेटर और आइडीबीआइ फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड एंबेसडर सचिन तेंदुलकर 23 फरवरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने वाले हैं. एनईबी स्पो‌र्ट्स द्वारा आयोजित की जा रही इस मैराथन की शुरुआत जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से होनी हैं. इस मैराथन को एएफआइ (एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया) से राष्ट्रीय मैराथन चैंपियनशिप का दर्जा प्राप्त है. इस मैराथन में चार विभिन्न वर्गो फुल मैराथन (42.2 किलोमीटर), हाफ मैराथन (21.1 किमी), 10000 मीटर और 5000 मीटर स्वच्छ भारत रन रेसों का आयोजन होगा. फुल मैराथन तड़के चार बजे से शुरू होगी. इसके बाद 6.15 पर हाफ मैराथन, 7.30 पर 10000 मीटररेस और 8.30 बजे 5000 मीटर रेस शुरू होगी.

नई दिल्ली मैराथन के पांचवें संस्करण में फुल मैराथन में 2500 और हाफ मैराथन में 6000 धावक भाग लेने वाले हैं. 10000 मीटर रेस में 5500 और 5000 मीटर रेस में करीब 4500 धावकों के भाग लेने की उम्मीद की जा रही है. इस रेस में 820 ऐसे धावक हैं, जिन्होंने पिछले सभी पांच संस्करणों में भाग लिया था. 86 साल के जनार्दन बीआर फुल मैराथन में सबसे उम्रदराज धावक होंगे जबकि 72 वर्षीय दलजीत मीरचांदनी हाफ मैराथन में सबसे उम्रदराज धावक होंगे. आयोजकों का कहना है कि वह उनका उद्देश्य सिर्फ रेस कराना नहीं है. वह इसके जरिये सिर्फ धावकों को नहीं बल्कि समाज के अन्य वर्गो को भी जोड़ते हैं. इसमें सैन्य बलों, निर्माण क्षेत्र के लोगों और एनजीओ को जोड़ा गया है. इस बार की मैराथन में सैन्य बलों से करीब 1000 धावक और पुलिस बस से करीब 250 धावक भाग लेंगे. इसके अलावा 14 कॉरपोरेट क्षेत्रों ने इसमें भाग लेना सुनिश्चित किया है.

जानकारी के लिए बता दें की इसके अलावा पैरा एथलीटों, दृष्टिबाधित धावकों के साथ-साथ गाइड एथलीटों और विभिन्न श्रेणियों में भाग लेने वाले विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के धावक भी इसमें अपना प्रतिनिधित्व करेंगे. भारतीय सेना के दिग्गज और ब्लेड रनर धावक मेजर डीपी सिंह का एनजीओ द चैलेंजिंग वंस भी इसमें अपने धावक उतारेगा.

एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा लेने पाकिस्तान से भारत आएंगे 6 पहलवान

Ind Vs NZ: टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले मस्ती के मूड में दिखे विराट कोहली, शेयर की ऐसी तस्वीर

IPL 2020: 29 मार्च से शुरू होगा फटाफट क्रिकेट का महाकुम्भ, यहाँ देखें मुकाबलों का पूरा शेड्यूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -