तेलंगाना के 27 जिलों में है 1820 कंटेनमेंट जोन, जानिए वजह
तेलंगाना के 27 जिलों में है 1820 कंटेनमेंट जोन, जानिए वजह
Share:

हैदराबाद : आजकल कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते चले जा रहे हैं. ऐसे में इस दौरान कोरोना के सामाजिक प्रसार के साथ पूरे राज्य में मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इसी के कारण राज्य में कंटेनमेंट जोन में भी तेजी से बढ़ते चले जा रहे हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बीते सोमवार को जारी हुई बुलेटिन में यह कहा गया है क़ि राज्य भर के 27 जिलों में 1,820 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं. अब तक रंगारेड्डी जिले में सबसे ज्यादा 281 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं.

वहीं महबूबनगर जिले में 187 कंटेनमेंट जोन, जगित्याल ज़िले में 186, राजन्ना सिरिसिला में 182, जोगुलंबा गद्वाला में 162, निर्मल में 132, महबूबाबाद में 118 और मेदक में 97 हैं. इसी के साथ हैदराबाद के बारे में बात करें तो यहाँ 65 सर्किलों में कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं. इसके अलावा अन्य कई जिलों के कई गांवों में भी कंटेनमेंट ज़ोन बनाए जा चुके हैं. इसी के साथ चिकित्सा और स्वास्थ्य स्रोतों का कहना है कि 'तीन से अधिक मामले दर्ज हुए क्षेत्र, बस्ती, अपार्टमेंट, एरिया और गांवों में भी कंटेनमेंट में बनाए जा रहे हैं.' इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि तेलंगाना में 1,842 नये मामले दायर किये जा चुके हैं. इसी के साथ ही तेलंगाना में संक्रमितों की संख्या बढ़ चुकी है और यह बढ़कर1,0,6091 हो चुकी हैं.

इसके अलावा एक दिन में यहाँ 6 लोगों की मौत हो चुकी हैं. इसी के कारण यहाँ मरने वालों की संख्या बढ़कर 761 हो चुकी है. इसके अलावा एक दिन में यहाँ से 1,825 लोगों को अस्पताल में छुट्टी दी जा चुकी है. इसी के अलावा अब तक 82,411 मरीजों को घर भेजा जा चुका है. इसी के साथ जारी हुए बुलेटिन के मुताबिक़, तेलंगाना में 22,919 मामले सक्रिय हो चुके हैं. वहीं बताया जा रहा है सबसे अधिक मामले जीएचएमसी में 373 नये मामले दायर हुए हैं. इसके अलावा एक दिन में 36,282 टेस्टिंग हुए हैं और इसके साथ ही अब तक 9,68,121 लोगों का परीक्षण हुआ है.

कोरोना पॉजिटिव पाए गए हरियाणा सीएम खट्टर, पिछले दिनों ली थी एक 'बड़ी' बैठक

NABARD के इन पदों में निकली भारी भर्तियां, जानें क्या है आवेदन की अंतिम तिथियां

Upsc के भिन्न पदों पर निकली भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -