18 साल के स्टूडेंट को अमरीकी डिफैंस डिपार्टमैंट की वैबसाइट हैक करने पर मिली सराहना
18 साल के स्टूडेंट को अमरीकी डिफैंस डिपार्टमैंट की वैबसाइट हैक करने पर मिली सराहना
Share:

काफी लोगो को जानकार हैरानी होगी कि 18 का एक नौजवान अमेरिका के डिफेन्स डिपार्टमेंट की वेबसाइट हैक करता है और इसके लिए उसे सजा नहीं बल्कि सराहना मिलती है. दरअसल अमेरिका के David Dworken ने यह काम अमेरिका के डिफेन्स डिपार्टमेंट के प्रोजेक्ट के तहत ही किया है. इसके लिए सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस Ash Carter ने पैंटागन में उनकी सराहना भी की. David हाई स्कूल में पढ़ने वाले एक स्टूडेंट है और हाल ही में ग्रेजुएट हुए है.

पैनटागन ने जानकारी दी है कि इस साल शुरू किए गए पायलट प्रोजैक्ट के तहत 1,400 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. उन्होंने अमरीकी डिफैंस डिपार्टमैंट की वैबसाइट में ऐसी 138 खामियों को खोजा जिससे की हैकर इस वेबसाइट को हैक कर लेते. इस प्रोग्राम के तहत सफल हैकरों को 75,000 डाॅलर की राशि भी इनाम स्वरुप दी गई.

Dworken ने इस बारे में बताया की, उन्हें 6 खामियों के बारे में बताने पर भी कोई इनाम नहीं दिया गया. यह इसलिए की वो खामिया पहले ही कोई और रिपोर्ट कर चुका था. Dworken ने बग के बारे में बताया कि उन्हें जो बग मिला है उससे कोई अन्य वैबसाइट पर क्या कर रहा हैं उसकी जानकारी मिल सकती है जिससे की अकाउंट की जानकारी चोरी भी की जा सकती है. Dworken ने जानकारी दी की उन्होंने सबसे पहला बग स्कूल की वैबसाइट में ढूँढा था और तब वे 10वीं में थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -