16 वीं विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर विजय कुमार चौधरी का नाम पास हुआ
16 वीं विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर विजय कुमार चौधरी का नाम पास हुआ
Share:

पटना: बिहार में विधानसभा अध्यक्ष को लेकर स्थिती साफ हो गयी है। जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विजय कुमार चौधरी का नाम तमाम दलों की सर्वसम्मती से 16 वीं बिहार विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर चुना गया है. बिहार में विजय कुमार चौधरी की सख्सियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि तमाम दलों ने उनका विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर स्वागत किया है. बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव किया जायेगा।

अभी तक संसदीय कार्य मंत्री कार्यालय को विधानसभा अध्यक्ष के लिए 11 प्रस्तावकों व 11 अनुमोदकों हस्ताक्षरयुक्त पत्र प्राप्त हो चुके है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी व विपक्ष के नेता डाॅ. प्रेम कुमार का नाम शामिल है. इन सबके बीच विजय कुमार चौधरी ने कहा कि काफी गौरान्वित महसूस कर रहे है कि उन पर विधासभा अध्यक्ष के तौर पर तमाम दलों ने विश्वास जताया है वे सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे

प्राप्त सुत्रों के अनुसार कई दलों के नामी-गिरामी नेताओं ने प्रस्ताव दिए है इन प्रस्तावकों में कांग्रेस के रामदेव राय, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, विपक्ष के नेता डॉ प्रेम कुमार, श्याम रजक, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, मनोहर प्रसाद सिंह, लोजपा के राजू तिवारी, विनोद कुमार सिंह संजय सरावगी, निर्दलीय अशोक कुमार चौधरी व रंजू गीता का नाम शामिल है.

इसी प्रकार कई लोगों ने अनुमोदक दिए है इन अनुमोदकों में अशोक कुमार, अब्दुलबारी सिद्दीकी, अरुण कुमार सिन्हा, हरिनारायण सिंह, संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, भाई वीरेंद्र, प्रेमा चौधरी, शचींद्र कुमार सिंह, विजय कुमार सिन्हा, रालोसपा के ललन पासवान व बीमा भारती का नाम शामिल है बिहार विधानसभा में विजय कुमार  चौधरी के नाम को लेकर काफी उत्साह है तमाम जदयु नेता और आरजेडी नेता एक सुर से उनकी शख्सियत के गुण गाने लगे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उनके नाम को लेकर सहमती जताई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -