उज्जैन में दस नए कोरोना के मामले आए सामने, मृतकों का आंकड़ा 35 पंहुचा

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का प्रसार लगातार बढ़ता जा रहा है. उज्जैन जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. सोमवार को फिर 10 नए केस सामने आए है, वहीं तीन मौतें भी दर्ज की गई. अब जिले में मृतकों का आंकड़ा 35 पर पहुंच गया है. कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 169 है. जिले का डेथ रेट 20 प्रतिशत तक पहुंच गया है. इसके पहले कोरोना संक्रमण से रविवार को दो मौतें हुईं, जिसमें उज्जैन शहर के वार्ड 32 से भाजपा पार्षद 55 वर्षीय मुजफ्फर हुसैन भी शामिल थे. 22 अप्रैल को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. 24 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. अधिक लक्षण नहीं दिखने के कारण उन्हें पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में भर्ती किया गया था.

हालांकि शनिवार शाम उनकी तबीयत खराब हुई तो आरडी गार्डी ले जाया गया. यहां रविवार शाम को उनकी मौत हो गई. कंटेनमेंट क्षेत्र तोपखाना निवासी पार्षद हुसैन ने लॉकडाउन शुरू होने के बाद कई इलाकों में भोजन वितरण किया था. रविवार को आई 50 नई रिपोर्टों में कोई पॉजिटिव केस तो नहीं आया, मगर मृतकों का आंकड़ा 32 पर पहुंच गया. पार्षद के अलावा कोरोना संक्रमण के कारण जांसापुरा निवासी 45 साल की महिला की भी मौत दर्ज की गई. जिले में कोरोना संक्रमण के अब तक 159 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से अधिकांश 21 अप्रैल से आना शुरू हुए. मौतों का आंकड़ा भी इसी तारीख से बढ़ना शुरू हुआ है. लगातार हो रही मौतों से व्यवस्थाओं पर भी कई सवाल उठे हैं.

आपको बता दें की कोरोना संक्रमण के ज्यादातर मामले 21 अप्रैल से आना शुरू हुए हैं. 21 अप्रैल से लेकर 3 मई के बीच यहां 129 नए केस आए हैं, वहीं इस अवधि में 24 मौतें हुई हैं. अब तक कुल 16 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. उज्जैन जिले का डेथ रेट 20.51 फीसदी हो गया है. यह प्रदेश सहित देश के दूसरे राज्यों से भी कहीं ज्यादा है. उज्जैन जिले में अब तक 3343 लोगों की जांच हो चुकी है. इनमें से 2995 रिपोर्टें प्राप्त हुई हैं. 348 रिपोर्टें आना अब भी शेष हैं.

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2837 हुई, अब तक 156 लोगों ने गवाई जान

एमपी के रेड जोन जिलों में शुरू होंगे निर्माण कार्य, ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेंगी दुकानें

सतना में कोरोना का पहला मामला आया सामने, मरीज अहमदाबाद से लौटा था

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -