लॉकडाउन : 164 स्विट्जरलैंड नागरिकों की हुई घर वापसी, यहां से भरी उड़ान

पीएम मोदी ने 3 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन किया है. जिसके चलते देश के कोने-कोने में विदेशी नागरिकों को उनके देश भेजने के लिए सरकार की तरफ से हरसंभव मदद की जा रही है. अब केरल के कोच्चि से 164 स्विट्जरलैंड नागरिकों को एयरलिफ्ट किया है. कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शनिवार को 11.10 बजे ज्यूरिख के लिए उड़ान भरी. बता दें इस वक्त देश में 3 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसके चलते देशभर में लोग फंसे हुए हैं. ऐसे में सरकार की तरफ से ऐसे लोगों को उनके देश तक पहुंचाने के लिए मदद की जा रही है. 

मशहूर एजेंसी का सर्वे, कोरोना से लड़ने में दुनिया के नंबर- 1 लीडर हैं पीएम मोदी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि केरल ही देश में ऐसा राज्य है जहां पर सबसे पहले कोरोना वायरस का संक्रमण दर्ज हुआ था हालांकि कोविड-19 से पहली मौत कर्नाटक में हुई. इसके बाद धीरे-धीरे इस वायरस से ने ज्यादातर देशों में अपने पैर पसार लिए और इसी का नतीजा है कि आज देश में लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसके चलते सभी लोग अपने घरों में कैद हैं. इस वक्त सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं वही गोवा,त्रिपुरा और मणिपुर कोरोना फ्री राज्य बन गया है. 

60 फीसद जरूरतमंदों को फ्री चावल मिला : किरण बेदी

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इस वक्त देश में 700 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार के पार पहुंच गया है. ऐसे में सभी लोगों को इस संंक्रमण से बचान के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दे रहे हैं. 

मन की बात: कोरोना पर बोले पीएम, कहा- ये जन-जन की लड़ाई, हर कोई इसका सिपाही

भारत ने खोज निकाला 'कोरोना' का तोड़ ! PGI में सफल रहा सेफ्टी ट्रायल

देश में कोरोना का विस्फोट, एक दिन में आए संक्रमित मामलों का रिकॉर्ड टूटा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -