आने वाले साल मिलेगा सस्ती गैस का तोहफा
आने वाले साल मिलेगा सस्ती गैस का तोहफा
Share:

नई दिल्ली : देश में लगातार खाद्य पदार्थो की कीमत बढ़ती ही जा रही है और इस कारण सभी परेशान भी नजर आ रहे है. लेकिन हाल ही में यह बात सामने आई है कि अब सरकार के द्वारा बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाई जा सकती है. जी हाँ, सुनने में आया है कि सरकार के द्वारा अगले साल में गैस की कीमतों को कम किया जाना है. बताया जा रहा है कि प्राकृतिक गैस की कीमत देेश में आने वाले साल में 16 फीसदी की गिरावट हो सकती है. 

इस मामले में हाल ही में एक रिपोर्ट डी गॉयलर एंड मैकनाउटन कम्पनी के द्वारा बनाई गई है जिसमे ओएनजीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच के गैस भंडार वाले विवाद पर रिसर्च की गई है. जिसके अनुसार यह कहा जा रहा है कि वित्त वर्ष 2016-17 की पहली छमाही के दौरान देश में प्राकृतिक गैस की कीमत को कम करके 3.22 डॉलर प्रति 10 लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट किया जाना है जोकि फ़िलहाल देखे जाने पर 3.82 डॉलर प्रति इकाई बनी हुई है.

जिसको देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वित्त वर्ष 2017-18 की पहली छमाही में जहाँ यह 3.36 डॉलर प्रति इकाई रहने वाली है तो वहीँ दूसरी छमाही में यह 3.42 डॉलर प्रति इकाई रहेगी. वहीँ अगले वर्ष के दौरान यह 3.45 डॉलर प्रति इकाई रह सकती है. इस कारण यह कयास लगाये जा रहे है कि आने वाले साल में गैस की कीमते कम हो सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -