यूपी: 150 स्कूलों के बेहद ही शर्मनाक परिणाम
यूपी: 150 स्कूलों के बेहद ही शर्मनाक परिणाम
Share:

योगी राज में शिक्षा के हाल बेहाल है, इसका सबूत देते है हाल ही में आए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् के परिणाम, जो बयान करते है कि 10 वीं ओर 12 वीं के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम में इस बार जो हाल हुआ है वो पिछले पांच साल में कभी नहीं हुआ. रिपोर्ट के अनुसार करीब 150 स्कुल ऐसे है जिनमें एक भी बच्चा पास नहीं हो पाया है, जो बेहद शर्मनाक है. 

एक रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश के 98 स्कुल ऐसे है जिनमें 10 वीं कक्षा का एक भी स्टूडेंट पास होने की काबिलियत नहीं रखता है, वहीं 52 स्कूल्स ऐसे है जिसमें 12 वीं कक्षा का एक भी स्टूडेंट पास नहीं हो पाया है. यूपी बोर्ड के सचिव ने इस बारे में मीडिया को बयान जारी कर कहा कि परीक्षाओं के बाद से ही बच्चों की कॉपी चेक करने को लेकर शख्त निर्देश दिए जा चुके है, जल्द ही आए परिणामों की उच्च स्तरीय जांच होगी.

बता दें कि हाल ही में बोर्ड ने नतीजे जारी किए थे. इस बार हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 75.16 रहा तो 12वीं का 72.43 प्रतिशत रहा. इस बार भी हर बार की तरह हाईस्कूल और इंटर में छात्राओं ने छात्रों को पछाड़ा है. हाईस्कूल में छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 78.81 और छात्रों का 72.27, इंटर में छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 78.44 और छात्रों का 67.36 रहा है. किसी भी देश का भविष्य वहां के बच्चों के एजुकेशन के से ही बनता है लेकिन देश के सबसे बड़े राज्य के इस तरह के परिणाम जरूर देश की हालात बयां करता है जो चिंता का विषय है. 

एमजीएम मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती का मामला

एएमयू में जिन्ना की फोटो क्यों- सतीश गौतम

किसान अहसान नहीं मानते- शिवराज सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -