15 साल के नाबालिग ने की थी 50 वर्षीय हकीम नज़ाकत की हत्या, पुलिस को बताई चौंकाने वाली वजह
15 साल के नाबालिग ने की थी 50 वर्षीय हकीम नज़ाकत की हत्या, पुलिस को बताई चौंकाने वाली वजह
Share:

लखनऊ: 19 मई को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हकीम नजाकत नामक 50 वर्षीय व्यक्ति, जिसे नाजू के नाम से भी जाना जाता है, की 15 वर्षीय लड़के ने हत्या कर दी । नाबालिग के अनुसार, मृतक ने कई बार उसका यौन शोषण किया और इस भयानक कृत्य को कैमरे पर रिकॉर्ड किया। नजाकत ने फिर वीडियो का इस्तेमाल लड़के को ब्लैकमेल करने के लिए किया और उसके बाद नियमित रूप से उसका यौन शोषण किया, जिससे नाबालिग बहुत क्रोधित हो गया और उसने अपने बलात्कारी की जान लेने का फैसला किया। लड़के को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच चल रही है।

पुलिस को हकीम नजाकत का क्षतिग्रस्त मोबाइल फोन भी मिला है। उसका शव पालड़ी गांव के एक कमरे में मिला, जो शाहपुर पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में आता है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आदित्य बंसल ने बताया, "कमरा बाहर से बंद था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और नाबालिग लड़के को पकड़कर पूछताछ की है। हत्या में इस्तेमाल हथियार और हकीम का मोबाइल फोन उसके बताए स्थान से बरामद किया गया है।" पुलिस ने सभी तकनीकी और फोरेंसिक साक्ष्यों की भी जांच की। भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों को 20 मई को घटना के बारे में सूचित किया गया जिसके बाद उन्हें हकीम का आंशिक रूप से नग्न और खून से लथपथ शव उसके घर पर मिला। हकीम का आपराधिक इतिहास रहा है और उसके खिलाफ गैर इरादतन हत्या, हत्या का प्रयास और गोहत्या समेत आधा दर्जन अपराध दर्ज हैं। वह एक "हकीम" (पारंपरिक मुस्लिम डॉक्टर) के रूप में काम करता था और तंत्र-मंत्र में शामिल था।

नाबालिग आरोपी ने बताया है कि चार महीने पहले हकीम नजाकत उसे बहला-फुसलाकर ले गया था। इसके बाद उसने उसे डराना-धमकाना और उसके साथ छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया। नजाकत ने इस घटना को कैमरे में कैद भी किया और इसका फायदा उठाकर उसे धमकाया और बार-बार किशोर का यौन शोषण किया। नजाकत ने उसे डराने के लिए चाकू और देसी बंदूक का भी इस्तेमाल किया। उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन जब उसकी पत्नी और बच्चे घर पर नहीं थे, नजाकत ने लड़के को वहां बुलाया और एक बार फिर उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की। जब लड़के ने विरोध किया तो नजाकत ने उसके साथ मारपीट भी की। इसके बाद नाबालिग ने आत्मरक्षा में नजाकत पर हमला किया। उसने पास में रखे एक दाओ (तलवार जैसा एक हथियार) का इस्तेमाल करके आरोपी के सिर पर कई बार वार किया।

इसके बाद नाबालिग ने हथियार, हाथ-पैर धोए। उसने फोन भी तोड़ दिया, जिसमें उसे लगा कि उसकी अश्लील फुटेज है और चुपचाप छत के रास्ते घर से बाहर निकल गया। इसके बाद लड़के ने हत्या का हथियार मस्जिद के सामने स्थित खंडहर में छिपा दिया। थाना प्रभारी बृजेश कुमार के अनुसार यह एक ब्लाइंड मर्डर केस था, लेकिन जब जांच पूरी हुई तो उसी गांव के 15 वर्षीय लड़के का नाम सामने आया। किशोर को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो उसने अपराध स्वीकार कर लिया।

'मेरे किसी दोस्त, रिश्तेदार या...', सुसाइड नोट लिख शख्स ने कर ली खुदखुशी, 1 हफ्ते बाद होने वाली थी शादी

छोटा हरिद्वार घाट के महंत की घिनौनी करतूत ! मोबाइल में मिले महिलाओं के 300 वीडियो, चेंजिंग रूम में लगवा रखा था CCTV

चाचा का शव ले जा रही भतीजी की हुई दर्दनाक मौत, भाई की दबंगों ने कर दी थी हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -