Share:
यात्री के बैग में भरे थे अजगर के 15 बच्चे, चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने दबोचा
यात्री के बैग में भरे थे अजगर के 15 बच्चे, चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने दबोचा

चेन्नई: तमिलनाडु से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। राज्य के चेन्नई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने बुधवार (13 सितंबर) तड़के थाई एयरलाइंस के माध्यम से बैंकॉक से उड़ान भरने वाले एक यात्री से 15 अजगर के बच्चे और एक दुर्लभ गिलहरी सहित 16 विदेशी जानवर जब्त किए। सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार तड़के नियमित गश्त पर निकले सीमा शुल्क अधिकारियों ने थाई एयरलाइंस के जरिए बैंकॉक से उड़ान भरने वाले एक यात्री को रोका।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 35 वर्षीय यात्री दो सूटकेस ले जा रहा था और जब उससे उसमें रखी सामग्री के बारे में पूछा गया, तो उसके जवाब विरोधाभासी थे और उसने कहा कि यह केवल खिलौनों से भरा था। संदेह होने पर, सीमा शुल्क अधिकारियों ने बैग खोला और अजगर परिवार से संबंधित 15 बच्चे  और अफ्रीकी महाद्वीप की एक दुर्लभ गिलहरी को देखकर चौंक गए।

इसके बाद बरामद किए गए जीवों के स्वास्थ्य की जांच करने के लिए वन अधिकारियों को बुलाया गया और जैसे ही यात्री को पता चला उसके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं था, इसलिए उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। एक बार जानवरों के स्वास्थ्य की पूरी जांच हो जाने के बाद, सीमा शुल्क अधिकारी उन्हें वापस थाईलैंड भेज देंगे।

दिल्ली: शाहरुख़ ने दो युवकों को घोंपा चाक़ू, कमल किशोर की मौत, शिवम घायल

दाऊद इब्राहिम के साथ 'दलित महिला' ने भोगा नरक ! पूरा परिवार करता था जुल्म, हलाला करने और धर्मांतरण का भी दबाव

MP के दतिया में मचा भारी हंगामा, पंचायत के बीच ही शुरू हो गया खूनी संघर्ष, 5 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -