Share:
MP के दतिया में मचा भारी हंगामा, पंचायत के बीच ही शुरू हो गया खूनी संघर्ष, 5 की मौत
MP के दतिया में मचा भारी हंगामा, पंचायत के बीच ही शुरू हो गया खूनी संघर्ष, 5 की मौत

दतिया: मध्य प्रदेश के दतिया से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है यहाँ खूनी संघर्ष में 5 व्यक्तियों की मौत हो गई है। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रेड़ा गांव में आपसी विवाद में दो पक्षों में फायरिंग हुई। कहा जा रहा है कि पाल और दांगी समाज के लोगों के बीच हुई गोलीबारी हुई। मौके पर भारी आंकड़े में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। वरिष्ठ अफसर भी मौके पर पहुंच गए हैं। पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। अंधाधुंध फायरिंग की घटना से ग्रामीण सहमे हुए हैं।

कहा जा रहा है कि खेत में मवेशी जाने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद का आरम्भ हुआ। चोटिल ज्ञान सिंह पाल ने बताया कि मवेशियों को भगाने को लेकर दांगी समाज से झगड़ा हुआ था। अचानक फायरिंग होने लगी। ज्ञान को पैर में गोली लगी है। बड़ौनी SDOP विनायक शुक्ला हॉस्पिटल पहुंचे हैं। खबर मिलने के पश्चात् बड़ौनी SDOP विनायक शुक्ला हॉस्पिटल पहुंचे हैं। मामले की तहकीकात की जा रही है। घटना दतिया जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रेडा गांव मे घटित हुई। यह गांव दतिया से इंदरगढ़ जाने वाले मुख्य मार्ग पर स्थित है। 

गांव में अधिकतर दांगी एवं पाल समाज के लोग बहुतायत में इस गांव में रहते हैं। इन दोनों पक्ष के लोगों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इस झगडे को सुलझाने के लिए आज गांव में दोनों पक्षों की पंचायत बुलाई गई थी, जिसमे दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हो गया। पंचों के समझाने के बाद भी विवाद बढ़ता गया तथा हिंसक हो गया। ताबड़तोड़ डंडे,लाठियां और गोलियां चलने लगी। हंगामा मच गया। बताया गया कि इस मे चार व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई। जिनमें तीन दांगी समाज के है तथा दो अन्य समाज के। इस खूनी घटना के पश्चात् पूरे जिले में तनाव और दशहत का माहौल है। घटना के पश्चात् आसपास के जिलों का भी फोर्स मौके पर भेजा गया है।

CM योगी ने किए 'बाबा महाकाल' के दर्शन, अब पहुंचे भर्तृहरि गुफा

पुलिसकर्मियों का सम्मान, G20 में ड्यूटी देने वाले 450 जवानों के साथ डिनर करेंगे पीएम मोदी

भगवान गणेश के इन नामों पर रखें अपने बच्चे का नाम, व्यक्तित्व पर डालता है असर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -