बिहार में बारिश का कहर, आकाशीय बिजली ने ली 15 की जान

Sep 18 2019 09:44 AM
बिहार में बारिश का कहर, आकाशीय बिजली ने ली 15 की जान

पटना : बिहार के अधिकांश जिलों में इन दिनों बारिश (Rain) ने कहर बरपाया हुआ है. यहां अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने के चलते कुल 15 लोगों की मौत हो गई है. कैमूर (Kaimur) में वज्रपात से चार लोगों की मौत की खबर सामने आई है. जबकि, इसमें पांच लोग झुलस भी गए हैं. झुलसने वालों में एक महिला और एक बच्चा शामिल है, वहीं जिनका भभुआ सदर अस्पताल में इलाज जारी है.

बता दें कि कटिहार (Katihar) में भी फ़िलहाल जमकर बारिश हो रही है. यहां पर वज्रपात से एक वृद्ध भूमेश्वर यादव की मौत हो गई है. बरारी थाना क्षेत्र के बकिया सुखाय गांव में कल यानी कि मंगलवार देर शाम आकाशीय बिजली गिरी थी और उस समय भूमेश्वर यादव अपने खेत पर काम कर रहे थे.

साथ ही बता दें कि मोतिहारी में अभी तक ठनका गिरने से तीन लोगों की जान चली गई है. गोविंदगंज थाना क्षेत्र के विंदवलिया गांव में ठनका गिरने से एक व्यक्ति को अपने जान से हाथ धोना पड़ा है. जबकि राजेपुर थाना क्षेत्र के भड़कुरवा गांव में ठनका गिरने से 11 वर्षीय बच्ची की जान चली गई. इंसानों के साथ ही बिहार के जहानाबाद में भी ठनका गिरने से अलग-अलग जगहों पर दो व्यक्ति सहित तीन बकरियों की भी मौत हो गई है. 

 

सरकारी फंड हासिल करने वाले एनजीओ को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया यह आदेश

इस नेता ने अपना 74 वां बर्थडे जेल में मनाया

DRDO ने बनाई वाली पूर्णतः स्वदेशी मिसाइल, आज किया सफल परिक्षण, देखें Video

विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, कहा- मुझे भरोसा है, Pok हमारे नियंत्रण में होगा