विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, कहा- मुझे भरोसा है, Pok हमारे नियंत्रण में होगा

विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, कहा- मुझे भरोसा है, Pok हमारे नियंत्रण में होगा

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने PoK को लेकर बड़ा बयान दिया है. जयशंकर ने कहा है कि पीओके भारत का अभिन्न अंग है, भरोसा है ये जल्द ही हमारे नियंत्रण में होगा. एस. जयशंकर ने कहा कि एनआरसी हमारा अधिकार है. और यह भी एक आंतरिक मामला है. पकिस्तान को ये देखना चाहिए कि वो अपने देश में अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार कर रहा है.

जयशंकर ने कहा कि इससे पहले कि पाकिस्तान हम पर सवाल उठाए, उसे अपने राष्ट्र पर ध्यान देना चाहिए, जहां अल्पसंख्यकों की संख्या निरंतर गिर रहा है और धर्मंतरण किये जा रहे हैं."  एस. जयशंकर सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर आयोजित प्रेस वार्ता में बोल रहे थे. जाकिर नाइक के संबंध में विदेश मंत्री ने कहा, "हमने प्रत्यर्पण की अर्ज़ी जनवरी 2018 में दी थी, तबसे हमने लगातार इस ओर कोशिश की. व्लादिवोस्टोव में ये बात उठी थी और हमने वापस प्रत्यर्पण की बात की थी...हम ज़ाकिर नाइक को वापस भारत लाना चाहते हैं." 

विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि, "भारत और अमेरिका का संबंध अब बहुत अच्छा हो गया है. कितना व्यापर बढ़ गया है. सुरक्षा के लिए देश एक साथ काम कर रहे हैं. हर क्षेत्र में ये दोस्ती आगे बढ़ी है जबकि दोनों देशों में लगातार सरकारें बदलती रही, किन्तु ये दोस्ती आगे बढ़ती रही. रिश्ते की सेहत बहुत अच्छी है. मैं आने वाले पांच वर्षों के लिए आशावादी हूं...व्यापार समस्या सामान्य बात है."   

मध्य प्रदेश: अभी नहीं मिलेगा 100 यूनिट बिजली पर 100 रुपए बिल वाली योजना का लाभ, जानिए क्यों

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस से नाता तोड़ने वाली उर्मिला थामेंगी शिवसेना का दामन !

पीएम मोदी का मुरीद हुआ सोनिया गाँधी के क्षेत्र का कांग्रेस MLA, जन्मदिन पर करवाया हवन