इंदौर में बढ़े कोरोना के मामले, 61 नए केस आए सामने

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा मिल रहे है. दिन पर दिन मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. इंदौर में कोरोना संक्रमितों के बढ़ने के साथ-साथ सैंपलिंग और जांच की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को 1053 सैंपलों की जांच हुई. इसमें से 61 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 2299 तक पहुंच गया है. नए मिले मरीजों में एक ही परिवार के कई सदस्य शामिल हैं. वहीं दो मरीजों की मौत की पुष्टि के साथ मृतकों का आंकड़ा 98 हो गया है.

दरअसल, गुरुवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज और प्राइवेट लैब में 1754 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए पहुंचे. इनमें से 1053 सैंपलों की जांच हुई. 992 मरीज निगेटिव पाए गए. सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया के मुताबिक नए मरीज मिलने के बाद अब शहर के अस्पतालों में 1103 मरीज भर्ती हैं जिनका उपचार किया जा रहा है. क्वारंटाइन सेंटरों से अब तक 2000 से अधिक लोग घर लौट चुके हैं.

बता दें की शहर में जिला प्रशासन ने कोरोना से लड़ने के लिए नई रणनीति अपनाई हुई है. अब स्वास्थ्य विभाग सैंपलिंग भी ज्यादा कर रहा है और जांच भी. विशेषज्ञों के मुताबिक यह रणनीति कारगर भी साबित होगी क्योंकि जल्द से जल्द पॉजिटिव मरीजों की पहचान कर उनका इलाज शुरू किया जा सकता है. सही वक्त पर इलाज मिलने से डेथ रेट भी कम होगा.

आंध्र में फिर मजदूरों पर टूटा काल, हाई टेंशन पोल की चपेट में आया ट्रैक्टर, 9 की मौत

योगी सरकार का बड़ा फैसला, विदेश से लौटे भारतीयों के लिए चलाएंगे बस और टैक्सी

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने जारी किया नया शेड्यूल, ऐसे होगी परीक्षाओं की शुरुआत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -