13000+ मौतें, हजारों लहूलुहान.., तुर्की और सीरिया में भूकंप ने मचाई तबाही, Video
13000+ मौतें,  हजारों लहूलुहान.., तुर्की और सीरिया में भूकंप ने मचाई तबाही, Video
Share:

अंकारा : तुर्की और सीरिया आज सोमवार (6 फ़रवरी) को भूकंप के झटकों से थर्रा उठा. भूकंप से अब तक 1300 से अधिक लोगों की जान चली गई है जबकि 5,380 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. भूकंप में 2818 इमारतें ध्वस्त हो गईं. मलबे के अंदर से अब तक 2470 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. मगर, अभी भी हजारों लोग मलबे में फंसे हुए हैं. बड़े स्तर पर बचाव एवं राहत अभियान चल रहा है. 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार तड़के आए भूकंप के करीब 12 घंटे बाद शाम को तुर्की में भूकंप के एक और झटके से लोग दहल गए. तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दोगन ने भूकंप को देखते हुए आपात बैठक बुलाई, जिसमें भूकंप पीड़ितों के लिए हरसंभव सहायता की पेशकश की गई है. अकेले तुर्की में अब तक भूकंप से 600 से अधिक लोगों की जान गई है. बता दें कि तुर्की में भूकंप का पहला झटका सोमवार सुबह लगभग सवा चार बजे आया था. भूकंप का केंद्र गजियांटेप इलाके बताया गया था, जो सीरिया बॉर्डर से महज 90 किमी दूर है. सीरिया में भी भूकंप ने जमकर तबाही मचाई. 

सोमवार तड़के ही बॉर्डर के दोनों तरफ के लोग भूकंप के झटके से दहल गए. गगनचुंबी इमारतें भूकंप के झटकों से हिलने लगी. इस आपदा में बड़े स्तर पर लोग जान गंवा चुके हैं. प्रशासन ने बड़े पैमाने पर प्रभावित कई शहरों में राहत एवं बचाव कार्य चालु रखा है. इस भीषण भूकंप में तुर्की का एक अस्पताल ताश के पत्तों की तरह बिखर गया, जिसमें नवजात समेत कई लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया. तुर्की के एक शहर अडाना में एक व्यक्ति ने बताया कि उनके घर के पास की इमारत एक झटके में ध्वस्त हो गई.

पूरे होश में 'असहनीय दर्द' से चीखती और तड़पती बच्चियां, जानिए महिला 'खतना' की खौफनाक सच्चाई !

एक रात में 14 हिन्दु मंदिरों पर हमला, मूर्तियां तोड़ीं.., अभी तक कोई गिरफ़्तारी नहीं

पाकिस्तान में अब क्रिकेट मैच के दौरान ब्लास्ट, बाबर-सरफ़राज़ के बीच चल रहा था मुकाबला

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -