पाकिस्तान में अब क्रिकेट मैच के दौरान ब्लास्ट, बाबर-सरफ़राज़ के बीच चल रहा था मुकाबला
पाकिस्तान में अब क्रिकेट मैच के दौरान ब्लास्ट, बाबर-सरफ़राज़ के बीच चल रहा था मुकाबला
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर मुस्लिम मुल्क बना पाकिस्तान, आज अपनी कट्टरपंथ की आग में खुद ही जलने लगा है। जिन आतंकियों को पाकिस्तान ने भारत को बर्बाद करने के लिए तैयार किया था, वो आज उसका ही गला घोंटने लगे हैं। पड़ोसी मुल्क में आए दिन बम धमाके हो रहे हैं, यहाँ तक की इस्लामी देश होने के बावजूद पाकिस्तान में मस्जिदें भी सुरक्षित नहीं हैं, मस्जिदों में आए दिन विस्फोट हो रहे हैं और हैरानी की बात तो ये है कि, मस्जिदों में बम फोड़ने वाले भी मुसलमान ही हैं और मरने वाले भी। इसी क्रम में अब पाकिस्तान के  के क्वेटा शहर में ब्लास्ट हुआ है।

इस धमाके बाद वहां चल रहा क्रिकेट मैच रोकना पड़ा। दरअसल, पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में पेशावर जालिमी और क्वेटा ग्लेडिटर्स की टीमों में मुकाबला चल रहा था। दोनों टीमों के कप्तान क्रमशः बाबर आजम और सरफराज खान हैं, किन्तु ब्लास्ट के बाद मुकाबले को बीच में ही रोकना पड़ा। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, यह बम धमाका क्वेटा के मुसा मस्जिद के नजदीक हुआ। जिस जगह ब्लास्ट हुआ, वह शहर से मात्र 15-20 मिनट की दूरी पर स्थित है। बहरहाल, इस बम धमाके बाद मुकाबले को बीच में रोक दिया गया।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, PSL मैच के दौरान स्टेडियम में फैंस ने हिंसा फैलाई। दरअसल, कई फैंस को स्टेडियम और स्टेडियम के आसपास पत्थर फेंकते देखा गया। वहीं, सोशल मीडिया पर इस प्रकार के कई वीडियो वायरल हो रहे है। बताया जा रहा है कि इस धमाके में कम से कम पांच लोग जख्मी हो गए हैं। विस्फोट क्वेटा पुलिस लाइंस क्षेत्र में हुआ, और घायलों को, जिनमें अधिकतरपुलिसकर्मी हैं, शहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने घटनास्‍थल को चारों तरफ से घेर लिया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली है। TTP ने धमाके के बाद कहा कि इसमें सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया था। बता दें कि, कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान के पेशवर स्थित एक मस्जिद में ब्लास्ट हुआ था, जिसमे 100 से अधिक लोग मारे गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी भी TTP  ने ली थी। 

बौद्ध मंदिर में लगी भीषण आग, लोगों के बीच मचा हाहाकार

पेशावर के बाद अब पाकिस्तान के क्वेटा में धमाका, मस्जिद ब्लास्ट में मरे थे 100 लोग

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, विवादों से घिरा रहा जीवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -