पेशावर में नमाज़ पढ़ रहे लोगों पर बरसाई गोलियां, 28 की मौत, 13 आतंकी ढेर
पेशावर में नमाज़ पढ़ रहे लोगों पर बरसाई गोलियां, 28 की मौत, 13 आतंकी ढेर
Share:

पेशावर : एक ओर जहां पाकिस्तान भारत की ओर इस्लामिक आतंकवाद धकेल रहा है, वहीं वह स्वयं ही इसका शिकार हो रहा है। तालिबान समर्थित आतंकी संगठन द्वारा यह हमला किया जाना बताया जा रहा है। मामले में यह कहा गया है कि पेशावर के इंकलाब रोड़ पर एयरफोर्स कैंप में तालिबानी आतंकी दाखिल हो गए और उन्होंने वारदात को अंजाम दिया। दूसरी ओर कैंप से होते हुए कुछ आतंकी एक मस्जिद में दाखिल हुए। यहां जुम्मे की नमाज़ अता की जा रही थी। इसी दौरान आतंकी घुस आए और उन्होंने गोलियां बरसाना प्रारंभ कर दीं।

गोलियों की आवाज़ से लोग घबरा गए और बदहवास होकर सुरक्षित क्षेत्र की ओर जाने लगे। ऐसे में आतंकियों ने करीब 17 लोगों को अपनी गोलियों का निशाना बनाया। मामले में सेना और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 3 लोग मारे गए। मामले में कहा गया है कि करीब 8 सैनिक सैन्य कार्रवाई में शहीद हुए।

दूसरी ओर सेना के 22 अधिकारी और जवान घायल हो गए। हमले को अंजाम देने के लिए आतंकी दो समूहों में बंट गए थे। जिसके कारण अचानक हुए हमले को नियंत्रित करना मुश्किल हो गया। आतंकी विशेष जैकेट पहने हुए थे। इन जैकेट्स में विस्फोटक थे। इसके साथ ही आतंकियों ने एके - 47 धारण कर रखी थी। मामले में यह बात सामने आई कि पाकिस्तानी एयरबेस के गार्डरूम पर भी हमला कर दिया गया। हमले में सुरक्षा बलों ने 13 आतंकियों को मार दिया गया। बताया जा रहा है कि यह हमला तहरीक ए तालिबान नामक आतंकी संगठन ने किया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -