103 साल की उम्र में जीत ली दुनिया, 25 की उम्र में भी ना कर पाए कोई ऐसा

103 साल की उम्र में जीत ली दुनिया, 25 की उम्र में भी ना कर पाए कोई ऐसा

कहते है कि जब कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो उम्र कभी भी हमारे आड़े नहीं आती है और इसका उदाहरण अमेरिका की जुलिया हॉकिन्स हैं, जिनकी उम्र 103 साल की फिलहाल हो चुकी है. हालांकि लगातार प्रतियोगिताओं में वह जीत हासिल कर रही हैं और अब हाल ही में उन्होंने अपने पिछले वर्ल्ड रिकॉर्ड से थोड़े से ज्यादा वक्त में ही यही सौ मीटर की रेस जीतकर नई मिसाल पेश कर दी है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि साल 2017 में जुलिया हॉकिन्स कम समय में सौ मीटर की रेस पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया था. जबकि साल 2019 में उन्होंने न्यू मैक्सिको स्थित Albuquerque में आयोजित सीनियर गेम्स में हॉकिन्स ने 50 मीटर और 100 मीटर की दोनों रेस में गोल्ड मेडल भी जीता है. साथ ही साल 2017 में उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बनाया था, जिसके बाद उन्हें HURRICANE का नाम दिया गया था. 

हाल ही में Good Morning America से बात करते हुए हॉकिन्स ने कहा कि मैंने जो भी किया है, उससे बहुत रोमांचित हूं, हालांकि मैंने जितना किया है उतना अच्छा नहीं किया है.," मैं नहीं जानता हूं कि क्या यह इसलिए हुआ है क्योंकि मैं अधिक उम्र की हूं, या शायद यह माहौल था. "साथ ही आपको बता दें हॉकिन्स चार बच्चों की मां हैं, तीन बच्चों की दादी हैं और तीन बच्चों की परदादी हैं और उन्होंने कई सारी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और ढेर सारे खिताब जीते हैं. 

इस आइलैंड को खरीदने वाले की हो जाती है मौत, जानें ऐसे और डरावने आइलैंड के बारे में

400 साल पुराने मंदिर में आज भी ऐसी घटना, जानकर चौंक जायेंगे आप

योग दिवस के खास मौके पर कुत्तों ने भी किया योग, देखें वीडियो

शीशा देख ही उसे खाने दौड़ता है ये शख्स, ऐसा अजीब है शौक