सीएस सोमेश कुमार का बड़ा बयान, कहा- हैदराबाद में जल्द पूरा होगा 100 प्रतिशत टीकाकरण अभियान
सीएस सोमेश कुमार का बड़ा बयान, कहा- हैदराबाद में जल्द पूरा होगा 100 प्रतिशत टीकाकरण अभियान
Share:

हैदराबाद: मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने सुझाव दिया कि अगर जीएचएमसी स्वास्थ्य अधिकारी और फील्ड स्टाफ सभी शहर कॉलोनियों के 100% टीकाकरण के लिए मिलकर काम करते हैं तो हैदराबाद अगले 10-15 दिनों में 100 प्रतिशत टीकाकरण शहर बनने वाला है। 

जहां इस बात का पता चला है कि उन्होंने चिकित्सा और नगर निगम के कर्मचारियों को घरेलू सर्वेक्षण करने और 18 वर्ष से अधिक उम्र के पात्र लोगों का टीकाकरण करने का निर्देश दिया। कुमार ने अधिकारियों को मिशन मोड में अभ्यास करने की सलाह दी, यह कहते हुए कि जीएचएमसी सीमा में मोबाइल टीकाकरण अभियान की अच्छी प्रतिक्रिया थी। इसी तरह, वे चाहते थे कि जिन लोगों ने अभी तक इस पर ध्यान नहीं दिया है, उनका टीकाकरण करने के लिए, जनशक्ति और सामग्री के साथ कॉलोनी-वार टीमों का गठन किया जाए।

हैदराबाद में शुक्रवार को 359 नए कोविड -19 मामले और दो मौतें दर्ज की गईं, जिससे मरने वालों की संख्या 3,854 और ठीक होने की दर 98.38% हो गई। राज्य में अब तक कुल 2,38,19,727 कोविड-19 परीक्षण किए गए हैं, जिनमें से 6,39,971 ने सकारात्मक परीक्षण किया है और 6,43,812 व्यक्ति ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार तक, राज्य में 6,728 सक्रिय कोविड -19 मामले थे। आंकड़ों से यह भी पता चला कि शुक्रवार को कुल 494 लोग ठीक हुए। साथ ही, राज्य में 73,899 कोविड -19 परीक्षण किए गए, जबकि अन्य 769 नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार है।

बड़ी खबर: कल से शुरू होने जा रही है नोएडा के लिए ये स्पेशल ट्रैन

केंद्र सरकार ने दी 3 डोज वाली वैक्सीन को मंजूरी

ट्रैफि‍क पुलिस की जानलेवा कार्रवाई, बाइक के साथ हवा में लटका युवक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -